गोरखपुर ट्रेजडी: BRD अस्पताल के प्रिंसिपल राजीव मिश्रा और उनकी पत्नी गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Aug 29, 2017 - 04:19 PM (IST)

लखनऊ: गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में अॉक्सीजन की कमी से भारी संख्या में हुई बच्चों की मौत के मामले में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य राजीव मिश्रा और उनकी पत्नी पूर्णिमा शुक्ला को कानपुर से गिरफ्तार किया है। यूपी एसटीएफ ने राजीव मिश्रा और उनकी पत्नी को कानपुर के नामी वकील के घर से हिरासत में लिया।
                 
जानकारी के अनुसार BRD मेडिकल कॉलेज में मौतों के मामले में रविवार को लखनऊ के हजरतगंज थाने में 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। इनमें पहली एफआईआर भ्रष्टाचार, दूसरी लापरवाही बरतने और तीसरी एफआईआर प्राइवेट प्रैक्टिस के खिलाफ दर्ज की गई है। इस एफआईआर में मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉक्टर राजीव मिश्रा, डॉ. कफील खान, डॉ. सतीश, डॉ. पूर्णिमा शुक्ला, चीफ फार्मासिस्ट गजानन जायसवाल, लेखाकार सुधीर पाण्डेय, सहायक लिपिक, पुष्पा सेल्स के उदय प्रताप शर्मा और मनीष भंडारी पर कुल 7 धाराओं में तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
                 
बता दें कि गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पिछले दिनों इंसेफ्लाइटिस और एनआईसीयू वॉर्ड में कई बच्चों की मौत हो गई थी। मामले में आॅक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत के आरोप लगे थे, जिससे यूपी सरकार ने साफ इंकार किया था। हालांकि सरकार ने आॅक्सीजन की सप्लाई में भ्रष्टाचार की जांच करने और पूरे मामले को साफ करने के लिए मुख्य सचिव राजीव कुमार की अध्यक्षता में जांच समिति बिठा दी थी। वहीं मामले में मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल सहित कई डॉक्टरों पर गाज गिर चुकी है।