गोरखपुर विविः हॉस्टल में अवैध रुप से रह रहे छात्रों को लेकर सख्त VC, कहा- इन्हें निकालें बाहर

punjabkesari.in Monday, Dec 28, 2020 - 11:00 AM (IST)

गोरखपुरः दीन दयाल गोरखपुर विश्वविद्यालय के छात्र हॉस्टल खाली कराने के विरोध में देर रात तक कुलपति आवास के गेट के सामने धरने पर बैठे रहे। इस कड़ाके की ठंड में छात्रों की अर्धनग्न अवस्था में चल रहे प्रदर्शन को देखते हुए रात 1 बजे कुलपति ने  छात्रों की 6 प्रतिनिधिमंडल को अंदर बुलाया। कुलपति ने छात्रों की समस्याएं सुनी और उन्हें आश्वासन दिया। कुलपति के आश्वासन से संतुष्ट होकर छात्रों ने अपने प्रदर्शन को रोक दिया और अपने अपने-अपने छात्रावास में चले गए।

वहीं छात्रों के प्रतिनिधिमंडल से कुलपति ने कहा कि छात्रावास में लीगल रूप से रह रहे छात्रों को कोई दिक्कत नहीं होगी लेकिन अवैध रूप से रहे रहे छात्र जिनकी अंतिम वर्ष की परीक्षाएं पूरी हो चुकी है उन्हें हॉस्टल से  निकाला जाएगा। विश्वविद्यालय प्रशासन और छात्रों के बीच पिछले 10 दिनों से चल रहे विवाद पर विराम लग चुका है।

बता दें कि छात्रों ने 1:00 बजे रात तक अर्धनग्न अवस्था में कुलपति आवास के गेट के बाहर प्रदर्शन किया। इस बीच छात्रों से सीओ कैंट,सिटी मजिस्ट्रेट, मुख्य नियंता की वार्ता विफल हो चुकी थी। छात्र अपनी मांगों के लिए सिर्फ कुलपति से मिलना चाहते थे। विवि प्रशासन के पुरजोर कोशिश करने के बावजूद भी जब छात्र नहीं माने तो छात्रों के 6 प्रतिनिधिमंडल को कुलपति ने गेट के अंदर बुलाया। छात्रों के प्रतिनिधिमंडल से कुलपति ने वार्ता किया और उनकी समस्याएं सुनी।

छात्रों ने कुलपति से छात्रवास खाली करने के आदेश को रद्द करने की मांग करते हुए कहा कि अभी मौखिक परीक्षाओं के साथ छात्रों की जनवरी में कई परीक्षाएं होनी है। अगर हम छात्रावास खाली करते हैं तो परीक्षाएं देने में दिक्कत होगी। कुलपति ने छात्रों को यह आश्वासन दिया की लीगल रूप से जो छात्र छात्रावास में रह रहे हैं उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी लेकिन जो छात्र अवैध रूप रह रहे हैं उन्हें बाहर निकाला जाएगा।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static