35 गाय की मौत पर गोसेवा आयोग ने लिया संज्ञान, कमियां देख पशु चिकित्सा अधिकारी को लगाई फटकार

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2019 - 02:02 PM (IST)

प्रयागराजः प्रयागराज के गंगा पार इलाके के कांदीपुर गांव में बनी गौशाला में 35 गायों की मौत से हड़कंप मच गया है। इस पर गौ सेवा आयोग के उपाध्यक्ष जयवंत उर्फ अतुल सिंह और सदस्य भोला सिंह गौशाला का निरीक्षण करने के लिए कांदी पुर गांव पहुंचे। उन्हें निरीक्षण के दौरान बड़े स्तर पर खामी नजर आई।

निरीक्षण के दौरान कई ग्रामीणों ने सदस्यों के सामने बयान दिया कि वहां कोई बिजली नहीं गिरी है। वहीं सदस्यों को भी कांदी गांव क्षेत्र गौशाला के बाहर भी बिजली गिरने का कोई निशान नहीं मिला है। सदस्यों ने बिजली गिरने से गोवंश पक्षियों की मौत की प्रशासनिक रिपोर्ट पर संदेह जताया है।

इसी दौरान निरीक्षण के दौरान खेत में बेदम पड़ी एक गाय की हालत देख कर गौ सेवा सदस्य भोले सिंह का गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया। भोले सिंह ने भरी भीड़ में ही पशु चिकित्सा अधिकारी को जेल भेजने और जेल में सड़ जाने की धमकी दे डाली और जमकर फटकार लगाई। पशु चिकित्सा अधिकारी मौन होकर ये सब सुनते रहे।

गोसेवा आयोग की टीम अब जांच कर इसकी रिपोर्ट शाशन को सौंपेगी। वही मौके पर पुलिस और गांव वाले इकट्ठा रहे। बता दें कि कांदी गांव में 35 गायों की मौत हो गई थी। प्रशाशन ने इसका कारण बिजलीं गिरना बताया था। वही कुछ लोग इसे प्रशाशन की लापरवाही बता रहे हैं। हालांकि आयोग के उपाअध्यक्ष ने मीडिया से बात चीत में कहा कि गायों की मौत की जांच रिपोर्ट पूर्ण होने पर कार्रवाई की जाएगी।

Tamanna Bhardwaj