फार्मा कॉलेज में पढ़ रहे SC-ST के छात्रों की छात्रवृत्ति पर शासन ने लगाई रोक

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 05:47 PM (IST)

मऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में स्थित फार्मा कॉलेज में पढ़ रहे अनुसूचित जाति के छात्रों की छात्रवृत्ति पर अब शासन ने रोक लगा दी है, हालांकि ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि फार्मा कॉलेज में पढ़ रहे छात्रों ने अपनी ज़ुबानी यह बताया है। वहीं छात्रों ने आज मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट परिसर में छात्रवृत्ति की मांग को लेकर प्रदर्शन किया है और सरकार से मांग किया कि अनुसूचित जाति के छात्रों की छात्रवृत्ति बहाल की जाए।

आपको बता दें कि जिले भर से फार्मा कॉलेज के छात्रों ने कलक्ट्रेट परिसर में सोमवार छात्रवृत्ति को लेकर जमकर प्रदर्शन किया है। वहीं छात्रों की मानें तो शासन का आदेश आया है कि फार्मा कॉलेज में पढ़ रहे अनुसूचित जाति तथा जनजाति के छात्रों की छात्रवृत्ति उनके खाते में नहीं भेजी जाए। वहीं शासन का यह फरमान है कि जिन छात्रों के खाते में छात्रवृत्ति पंहुच गई है उन छात्रों से छात्रवृत्ति की रिकवरी की जाये।

वहीं छात्र डी-फार्मा प्रकाश चन्द्र का कहना है कि हम लोग जिला समाज कल्याण विभाग के अधिकारी से जब पता किये तो उन्होंने बताया कि शासन का निर्देश है कि अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति के छात्र जिनका डायरेक्ट एडमिशन हुआ है उनको छात्रवृत्ति मैनेजमेंट कोटा से नहीं दिया जाएगा। छात्रों का कहना है कि कई कालेज को छात्र यहां आये हुए हैं जिनके साथ यह समस्या है।

 

 

Ajay kumar