सरकार 24 घण्टे विद्युत आपूर्ति के लिए प्रतिबद्ध: योगी

punjabkesari.in Thursday, Jul 23, 2020 - 08:32 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऊर्जा सेक्टर को पहली प्राथमिकता बताते हुए कहा है कि राज्य सरकार प्रदेश की जनता को 24 घण्टे विद्युत आपूर्ति के लिए प्रतिबद्ध है। 

योगी गुरूवार को यहां अपने सरकारी आवास पर केन्द्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आर0के0 सिंह के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रारम्भ से ही ऊर्जा सेक्टर के विकास को प्राथमिकता दे रही है। प्रदेश में ऊर्जा विभाग द्वारा विद्युत उत्पादन, पारेषण तथा वितरण के क्षेत्रों में किये गये महत्वपूर्ण कार्यों का लाभ प्रदेश की जनता को मिल रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंशा के अनुरूप राज्य सरकार प्रदेश की जनता को 24 घण्टे विद्युत आपूर्ति के लिए प्रतिबद्ध है।       

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा केन्द्र सरकार के सहयोग से प्रदेश में व्यापक स्तर पर विद्युतीकरण कराया गया है। साथ ही, अभियान चलाकर जनता को विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराये गये हैं। देश की आजादी के पश्चात आमजन को बिजली उपलब्ध कराने की दिशा में यह अब तक का सबसे बड़ा कदम है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घण्टे तक विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कर रही है। इससे प्रदेश का किसान खुश है।

योगी ने कहा कि प्रदेश के ऊर्जा विभाग द्वारा विगत तीन वर्षों में बेहतर कार्य संस्कृति अपनाकर जनसामान्य को निर्बाध बिजली आपूर्ति का कार्य किया गया है। वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौरान भी ऊर्जा विभाग द्वारा प्रदेशवासियों को निरन्तर विद्युत आपूर्ति की गयी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static