UP में सरकारी कर्मचारी अब तीन शिफ्टों में आएंगे कार्यालय, ये रहेगी शिफ्ट

5/23/2020 10:35:52 PM

लखनऊः योगी आदित्यनाथ सरकार लॉकडाउन के चौथे चरण में धीरे-धीरे छूट देना शुरु कर दिया है। इसी क्रम में सरकारी दफ्तरों के कामकाज को और गति देने के लिए अब 50 फीसदी कर्मचारियों को ड्यूटी पर बुलाने का फैसला किया गया है। आधे कर्मचारी एक दिन आएंगे और आधे दूसरे दिन। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग को सुनिश्चित करने के लिए कर्मचारियों को तीन शिफ्टों में बुलाया जाएगा।

अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक मुकुल सिंहल ने शनिवार को आदेश जारी करते हुए प्रदेश भर के सरकारी कार्यालयों को चलाने की व्यवस्था नए सिरे से तय कर दी है। प्रदेश के सभी विभागाध्यक्ष व कार्यालयाध्यक्ष ऑफिस खोलने की व्यवस्था करेंगे। इसके साथ ही स्वयं ऑफिस में रहेंगे। कार्यालय में प्रत्येक कार्यदिवस 50 फीसदी कर्मियों की उपस्थिति सुनिश्चित कराएंगे। इसके लिए विभागाध्यक्ष व कार्यालयाध्यक्षों के स्तर पर आवश्कता का निर्धारण करते हुए रोस्टर तय किया जाएगा। बता दें कि पहली शिफ्ट सुबह 9 से शाम 5 बजे, दूसरी शिफ्ट सुबह 10 से शाम 6 बजे और तीसरी शिफ्ट 11 से शाम 7 बजे तक होगी। सोमवार को ईद की छुट्टी है। मंगलवार से प्रदेश के सभी सरकारी दफ्तरों में नई व्यवस्था लागू हो जाएगी।

ऑफिसों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए रोस्टर के हिसाब से कर्मियों को बुलाया जाएगा। अल्टरनेट दिवस में कर्मचारियों को कार्यालय बुलाया जाएगा। इसके साथ ही यह भी ध्यान रखा जाएगा कि शासकीय काम में किसी तरह का कोई व्यवधान न आने पाए। कार्य अवधि में सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य सुरक्षात्मक उपयोगों का पूरा ध्यान रखा जाएगा। प्रत्येक कर्मचारी अपने मोबाइल में यथासंभव आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड कर उसका उपयोग करेंगे।

 


Author

Moulshree Tripathi

Related News