पिछड़े वर्ग के छात्रों के साथ सरकार कर रही है अन्याय: MLA त्रिवेणी राम

punjabkesari.in Friday, Jan 31, 2020 - 04:16 PM (IST)

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश के 27 जनपदों में इन दिनों नमामि गंगा योजना के तहत गंगा यात्रा की शुरुआत की गई जिसको लेकर अब विपक्षी दल के नेता अपना बयान देना शुरू कर दिए हैं। इसीक्रम में शुकवार जखनिया विधानसभा के भारतीय समाज पार्टी के विधायक त्रिवेणी राम ने उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा शुरू किए गए गंगा यात्रा पर कटाक्ष करते हुए बोला कि यह यात्रा सिर्फ लूट का जरिया है।

इस दौरान विधायक ने कहा कि यह सरकार कोई भी काम जमीन पर नहीं करना चाहती क्योंकि सरकार हमेशा नहीं रहती है। जब दूसरी सरकार आएगी तो जमीन पर हुए कार्य की जांच कराएगी तो भ्रष्टाचार उजागर होगा। इसलिए यह सरकार जमीन पर काम ही नहीं करना चाह रही है। ऐसा काम करना चाह रही है जिसकी जांच ही ना हो जैसे गंगा यात्रा और अयोध्या में दीपोत्सव इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन कर 2022 के चुनाव के लिए फंड जुटा रही हैl

इसके साथ ही जखनिया के विधायक त्रिवेणी राम ने पिछड़े वर्ग के छात्रों के साथ सरकार के सौतेले दुर्व्यवहार का आरोप भी लगाया है। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने सामान्य वर्ग के 7 लाख छात्रों के लिए 690 करोड़ की  छात्रवृत्ति की बजट जारी की है वहीं पिछड़े वर्ग के छात्र जिनकी संख्या 21 लाख है उनके लिए मात्र 600 करोड़ जारी किया है। यह सरकार सिर्फ वोट लेना चाहती है। सरकार यह नहीं चाहती है कि पिछड़े वर्ग और अनुसूचित वर्ग के छात्र आगे बढ़ सकें।
 

Ajay kumar