रालोद की युवा संसद कार्यक्रम में जयंत चौधरी बोलेः- सरकार बनते ही सबसे पहले अग्निवीर योजना को खत्म करेंगे

punjabkesari.in Sunday, Jan 07, 2024 - 09:34 PM (IST)

मेरठः 2024 लोकसभा चुनाव की सुगबुगाहट के साथ ही राजनीतिक पार्टियों ने चुनावी बिसात बिछाना शुरू कर दी है। इसी क्रम में आज इंडिया गठबंधन में शामिल राष्ट्रीय लोकदल ने मेरठ में युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में खुद राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी ने शिरकत की। इस दौरान जयंत चौधरी भारतीय जनता पार्टी पर जमकर बरसे। उन्होंने सरकार के द्वारा शुरू की गई अग्निवीर योजना का खुलकर विरोध किया और यहां तक कहा दिया कि उनकी सरकार बनते ही सबसे पहले वो अग्निवीर योजना को खत्म करेंगे।



सरकार युवाओं को नौकरी नहीं दे पा रही है तो फिर शादी कैसे होगी
उन्होंने कहा कि आज देश में युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है जबकि प्रधानमंत्री ने युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सबसे पहली गारंटी यही है कि ना मिलेगी नौकरी और ना होगी शादी। आज युवा रोजगार के इंतजार में बैठे हुए हैं लेकिन सरकार युवाओं को रोजगार तक मुहैया नहीं कर पा रही है। आज के मौजूदा दौर में इस बात को देखा जाता है कि जिस किसी की भी शादी होनी है उसके पास नौकरी है या नहीं। सरकार युवाओं को नौकरी नहीं दे पा रही है तो फिर शादी कैसे होगी।

युवा संसद का कार्यक्रम के जरिए युवाओं को राजनीति से जोड़ा जाए
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोकदल ने युवा संसद का कार्यक्रम किया है जिसके जरिए युवाओं को राजनीति से जोड़ा जाए। युवाओं को ज्यादातर मंच से बोलने का मौका नहीं मिलता है। युवाओं को सिर्फ दरी बिछाना तक ही सीमित कर दिया जाता है लेकिन राष्ट्रीय लोकदल ने पहल करते हुए युवाओं को मंच तक आने का मौका दिया है।



जल्दी तय हो जाएगा कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी रालोद
इस दौरान उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर कहा कि इस मुद्दे पर बात चल रही है और जल्दी ये बात तय हो जाएगी कि राष्ट्रीय लोकदल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

भाजपा जबसे सरकार में आई है तबसे चुनाव ही लड़ रही
वहीं चुनावी तैयारी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जबसे सरकार में आई है तबसे वो चुनाव ही लड़ रही है। कोई काम भारतीय जनता पार्टी ने किया नहीं है।

बसपा का गठबंधन में शामिल होने का रुख नहीं
वहीं बहुजन समाज पार्टी के इंडिया गठबंधन में शामिल होने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि यहां सिर्फ चर्चाएं ही चलती रहती हैं बल्कि बहुजन समाज पार्टी का खुद का गठबंधन में शामिल होने का रुख नहीं है।



पहली बार देखा है कि मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में निमंत्रण पत्र छपे हों
वहीं अयोध्या में राम मंदिर के भव्य कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिए जा रहे निमंत्रण पत्रों के मुद्दे पर कहा कि उन्होंने ऐसा पहली बार देखा है कि मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में निमंत्रण पत्र छपे हों और लोगों से पूछा जाए कि क्या वो इस कार्यक्रम में जा रहे हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि मंदिर में वही जाता है जिसकी मंदिर में श्रद्धा होती है और ऐसे लोग राष्ट्रीय लोकदल में भी हैं। साथ ही साथ राष्ट्रीय लोकदल में वो लोग भी हैं जो कि मदरसों में जाते हैं और गुरुद्वारों में भी जाते हैं। 

Content Writer

Ajay kumar