बाहुबली अतीक अहमद की 100 करोड़ की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी में है सरकार, गैंगस्टर एक्ट तहत होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Wednesday, Nov 16, 2022 - 04:26 PM (IST)

प्रयागराजः यूपी के प्रयागराज जिले की पुलिस गुजरात के साबरमती जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। इसके चलते पुलिस अधिक संपत्ति गैंगस्टर एक्ट 14(1) के तहत अतीक गैंग की 100 करोड़ की संपत्ति कुर्क करने की तैयारियों में लगी हुई है। वहीं, अब तक उनकी 10 अरब 21 करोड़ 57 लाख की प्रॉपर्टी पर कार्रवाई कर कुर्क कर लिया गया है।

दरअसल प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा अतीक अहमद और उसके गैंग के सदस्यों द्वारा बनाई गई अवैध इमारतों पर बुलडोजर चलाया गया था। वहीं, अब उन सब संपत्तियों को पुलिस गैंगस्टर एक्ट में कुर्क करने की तैयारी कर रही है। जिसमें अतीक अहमद गैंग की 100 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क की जा सकती है। जानकारी के मुताबिक अतीक पर होने वाली इस कार्रवाई के लिए डीएम प्रयागराज संजय खत्री से अनुमति मांगी गई है।

अतीक अहमद की 58 प्रॉपर्टी पर चला बुलडोजर
बता दें कि बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद, उसके भाई खालिद अजीम और गैंग के अन्य सदस्यों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए प्रयागराज विकास प्राधिकरण प्रयागराज से लेकर कौशांबी तक कुल 58 प्रॉपर्टी पर बुलडोजर चलाया है। जिसमें उन्होंने अतीक अहमद के पुश्तैनी मकान, चकिया स्थित कार्यालय के एक हिस्सा और नवाब युसूफ रोड पर स्थित अवैध कब्जे वाली नजूल की जगह पर बुलडोजर चलाया गया है।

इसके साथ ही इलाहाबाद हाईकोर्ट हनुमान मंदिर के नजदीक स्थित व्यवसायिक भवन पर भी बुलडोजर चलाया गया है। इतना ही नहीं अतीक अहमद के करीबियों पर भी कार्रवाई की गई है। जिसके चलते उनके साढ़ू इमरान के मद्रास होटल और उनके ही एक करीबी के मैक टावर पर बुलडोजर चलाया गया है। इसके साथ ही करोड़ों के कोल्ड स्टोरेज को ध्वस्त किया गया है। दरअसल पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनके गैंग के खिलाफ 2018 में कार्रवाई शुरू हुई थी। जिसके चलते अब तक उन की 10 अरब 21 करोड़ 57 लाख की प्रॉपर्टी कुर्क कर ली गई है।

 

Content Editor

Harman Kaur