UP में अगले साल में डेढ़ लाख युवाओं को दी जाएगी सरकारी नौकरी : योगी

punjabkesari.in Sunday, Dec 23, 2018 - 12:44 PM (IST)

गाजीपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अगले साल डेढ़ लाख से अधिक बेरोजगार युवाओं को सरकार नौकरी दी जाएगी।  योगी ने शनिवार को स्वामी सहजानंद डिग्री कॉलेज में कौशल विकास मंत्रालय द्वारा आयोजित रोजगार मेले का उद्घाटन करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार ने पिछले डेढ़ साल के दौरान डेढ़ लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई।

उन्होंने कहा अगले साल डेढ़ लाख से अधिक बेरोजगार युवाओं को सरकार नौकरी दी जायेगी। राष्ट्रीय कौशल विकास निगम द्वारा आयोजित कौशल भारत रोजगार मेले की प्रशंसा करते हुए। योगी ने कहा कि स्थानीय सांसद एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के प्रयास से ऐसा भव्य रोजगार मेला आयोजित हुआ है। ऐसे रोजगार मेले की प्रदेश के हर जिले में आयोजित करने की आवश्यकता है।

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के साथ योगी गाजीपुर में 29 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में शनिवार को गाजीपुर पहुंचे।  योगी करीब चार घंटे तक गाजीपुर में रहें। इस दौरान उन्होंने मोदी के कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने पुलिस लाइन स्थित सभागार में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से बैठक की। इसके अलावा विकास भवन में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। 

Ruby