किसी अपराधी को संरक्षण नहीं दे रही सरकारः जय कुमार सिंह जैकी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 31, 2018 - 11:17 AM (IST)

जालौनः उत्तर प्रदेश के कारागार राज्यमंत्री जय कुमार सिंह जैकी एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश में योगी सरकार अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई कर रही है और प्रदेश में सरकार किसी भी अपराधी को संरक्षण नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि कासगंज हिंसा मामले में भी योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है।

सरकार का किसी भी अपराधी को कोई संरक्षण नहीं- जय कुमार सिंह
उन्होंने कहा कि प्रदेश में योगी सरकार को बने हुए अभी मात्र 10 महीने हुए हैं, पर जब से योगी मुख्यमंत्री बने हैं, तब से ऐसी कोई घटना नहीं हुई, जिसमें सरकार का अपराधियों को संरक्षण रहा हो। उन्होंने कहा कि कासगंज की घटना हो या कन्नौज की घटना हो उसको सरकार गंभीरता से ले रही है और किसी भी अपराधी को कोई संरक्षण नहीं है।

पिछली सरकारों में थाने को सपा-बसपा के गुंडे चलाते थे- कारागार राज्यमंत्री
साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस को निर्देश दिया गया है जहां भी जो अपराधी हो, उसके खिलाफ समुचित कार्रवाई की जाए। कारगार मंत्री ने यह भी कहा कि सरकार पूरी तरह से गंभीर है और किसी भी घटना को छिपाया नहीं जा रहा है। उन्होंने कहा कि पिछली सपा और बसपा की सरकारों में थाने को सपा-बसपा के गुंडे चलाते थे, लेकिन इस सरकार में कानून का राज स्थापित है और कानून के हिसाब से सरकार चलेगी ना कि गुंडों के हिसाब से।

ओमप्रकाश राजभर के बारे में सवाल पूछे जाने पर दिया ये जवाब
वहीं जब मीडिया से बातचीत करते हुए जय कुमार से पूछा गया कि सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर अपनी ही सरकार पर सवाल उठा रहे हैं। इस पर राज्यमंत्री जय कुमार ने कहा कि उनका कोई मुद्दा होगा और उन्होंने उसपर अपनी बात कही होगी, लेकिन कोई आपसी मतभेद नहीं है। 2019 में गठबंधन मजबूती से लड़ेगा और जीतेगा।

कारगार राज्यमंत्री थाने का किया औचक निरीक्षण
इसके बाद उन्होंने एट थाने का औचक निरीक्षण किया। थाने में गंदगी देखकर कारगार राज्यमंत्री ने थानाध्यक्ष को सख्ती से निर्देश दिए हैं कि थाने में साफ सफाई रखी जाए।