प्रवासी कामगारों को रोजगार उपलब्ध करा रही सरकार: योगी

8/7/2020 2:29:32 PM

बस्ती: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि प्रदेश सरकार प्रवासी कामगारों को उनके स्थान पर रोजगार उपलब्ध करा रही है। कोरोनावायरस लॉकडाउन के दौरान प्रदेश में आए प्रवासी कामगारों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए सरकार अभियान चला रही है। आज यहां शुक्रवार को लखनऊ से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उन्होंने प्रवासी कामगारों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार प्रवासी कामगारों को रोजगार देने के लिए निरंतर प्रयासरत है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वरोजगार संगम योजना का शुभारंभ करते हुए कहा कि प्रदेश में प्रवासी कामगारों को रोजगार देने के लिए 15 हजार करोड़ रूपए का ऋण वितरित करने का लक्ष्य है। इस लक्ष्य के तहत आज 50 743 इकाइयों को 24:47 करोड़ रुपए का ऋण प्रदान किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इसके पहले 250 743 नई इकाइयों को 8949 करोड़ों रुपए का ऋण प्रदान किया गया । मुख्यमंत्री ने इस मौके पर बस्ती जिले के 6 लाभार्थियों के खातों में ऑनलाइन 42 लाख 20हजार रुपया बटन दबाकर भेज दिया। प्रदेश के अन्य जिले के लाभार्थियों से भी मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बात करके उन्हें रोजगार हेतु ऋण प्रदान किया है।  वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान लाभार्थियों के अलावा जिले के कई अधिकारी मौजूद रहे। 
 


Edited By

Ramkesh

Related News