गरीबों का हक मार रहे सरकारी राशन विक्रेता, आक्रोशित जनता ने किया हंगामा

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2020 - 03:32 PM (IST)

इटावा: देश में कोरोना वायरस को लेकर 21 दिन का लॉकडाउन प्रधानमंत्री द्वारा लागू किया गया है। वहीं लॉकडाउन की घड़ी में कोरोना वायरस को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।  वहीं गरीबों की समस्याओं को ध्यान रखते हुए मुख्यमंत्री योगी ने सख्त निर्देश दिया है कि गरीबों को राशन मुहैया कराया जाए।

अप्रैल का महीना शुरू होते ही क्षेत्र में जगह-जगह पर राशन गरीबों तक पहुंचाया जा रहा है इसी दौरान इकदिल क्षेत्र के ग्राम नगला गहलोत में राशन डीलर के द्वारा कम राशन देने का मामला सामने आया जहां पर भीड़ आक्रोशित हो गई। वहीं राशन डीलर दुकान बंद करके मौके से फरार हो गया।


ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान से पूरा राशन मांगने की गुहार लगाई जिससे ग्राम प्रधान नाराज हो गए और राशन की दुकान में ताला लगाकर मौके से फरार हो गए, जिसके बाद ग्रामीण हंगामा करने लगे।

मामले की जानकारी सिटी मजिस्ट्रेट के पास पहुंची मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट ने जनता को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया और राशन डीलर को बुलाकर दुकान खुलवाया।  इस दौरान राशन की दुकान लगभग 5 घंटे तक बंद रहा वहीं सिटी मजिस्ट्रेट ने जनता की समस्याओं को सुनते हुए आश्वासन दिया कि राशन डीलर के द्वारा कम मात्रा में राशन देने का मामला सामने आया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच करा रहे हैं अगर जांच में राशन डीलर दोषी पाए जाएंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Ajay kumar