रामपुर पहुंचे अखिलेश, बोले-आजम खां को फंसाने में सरकार के साथ भ्रष्ट अधिकारियों का भी हाथ

punjabkesari.in Friday, Jan 22, 2021 - 07:51 PM (IST)

रामपुर: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर पार्टी सांसद आजम खां को षडयंत्र का शिकार बनाने का आरोप लगाते हुये कहा कि यदि सरकार भ्रष्ट अधिकारियों पर कारर्वाई कर दे तो भ्रष्टचार खत्म हो जायेगा। आजम खां के जेल जाने के बाद दूसरी बार रामपुर पहुंचे यादव ने मौलाना मोहम्मद अली यूनिवर्सिटी में प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि सरकार अगर भ्रष्ट अधिकारियों पर कारर्वाई कर दे तो भ्रष्टचार खत्म हो जायेगा।उन्होंने जेल में बंद रामपुर के सांसद आजम खां को फंसाने में सरकार के साथ भ्रष्ट पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को इसका जिम्मेदार बताता। उन्होंने कहा कि जिस पुलिस अफसर ने आजम खां को फंसाया,वह आज ट्रांसफर पोस्टिंग के गंभीर आरोप में लिप्त हैं। उनका इशारा रामपुर में पूर्व में तैनात पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा के ओर था। उन्होंने कहा वह टर्मिनेट कब होंगे। अगर यह सरकार एक आईपीएस को टर्मिनेट कर दे तो प्रदेश का पूरा करप्शन साफ हो जायेगा। ऐसे आईपीएस अधिकारी वक्त आने पर टर्मिनेट होंगे।

जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह की ओर इशारा करते हुए उन्होने कहा इन्हें सपा सरकार ही सिफारिश के तौर पर लाई थी। इस पर मीडिया ने सवाल किया कि क्या अधिकारी को सपा सरकार में सिफारिश के तौर पर लाया गया था तेा इस पर वह गोलमोल जवाब देते आये। उन्होंने कहा कि अधिकारी कागजों में हेरफेर करवा कर आजम खां व उनके परिवार को फंसा रहे हैं। खां की गिरफ्तारी के खिलाफ सपा के आंदोलन न करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसके लिए सपा जल्द ही साइकिल रैली निकालेेगी। दूसरे दलों द्वारा आजम खां पर डोरे डाले जाने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि यहीं दूसरी पाटिर्यां खासकर कांग्रेस के नेताओं ने ही प्रशासन से मिलकर आजम खां को फंसाने का काम किया है।

एमआईएमआईएम सुप्रीमो असददुदीन उवैसी के आजम खां से जेल में मिलने की बात कहने पर कहा, मैं बरेली तक आया तो दूसरी पाटिर्यों का मोह जाग गया। आजम खां से मिलने क्यों नहीं आये के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब पूरा परिवार जेल में है तो किससेे मिलने आते। वहीं जेल में मुलाकात नहीं करने के सवाल पर कहा कि महामारी के नियमों के चलते उन्हें नहीं मिलने दिया गया। जो भी सहयोग और कानूनी लड़ाई है उसमें सहयोग किया जायेगा। भाजपा सरकार को शिक्षा का दुश्मन बताते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने एमिटी यूनिवर्सिटी की स्थापना में बड़ा किरदार निभाया जो आज पूरी दुनिया में मशहूर है। इसी प्रकार आजम खां की यूनिवसिर्टी में उनके परिवार का तो कोई सदस्य नहीं पढ़ रहा बल्कि उन्हें आम जनता के लिए यूनिवर्सिटी की स्थापना की जिसे कागजों में हेरफेर करके अधिकारी मनमानी कर रहे हैं। इससे पहले श्री यादव आजम खां की पत्नी एंव शहर विधायक डा तंजीन फातिमा से मिलने उनके घर गये। 

Ramkesh