डॉ. कफील खान को योगी सरकार ने किया बर्खास्त, BRD अस्पताल में बच्चों की मौत मामले में हैं आरोपी

punjabkesari.in Thursday, Nov 11, 2021 - 01:31 PM (IST)

लखनऊ: गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत मामले में आरोपी डॉ कफील खान को योगी सरकार ने बर्खास्त कर दिया है। चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने उनके बर्खास्त किए जाने की पुष्टि की है।

आलोक कुमार ने कहा कि जांच रिपोर्ट के आधार पर आयोग ने डॉ. कफील को बर्खास्त कर दिया है। आगे की कार्रवाई जल्द से जल्द की जाएगी। बता दें कि पिछले 4 साल से निलंबित चल रहे कफील खान के मामले में अभी कोर्ट का फैसला आना बाकी है। इसके पहले ही योगी सरकार ने उन्हें बर्खास्त कर दिया है। वहीं, कफिल ने सरकार के इस आदेश को कोर्ट में चुनौती देने की बात कहीं है।

गौरतलब है कि अगस्त 2017 में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से कई बच्चों की मौत हो गई थी। इस मामले में 22 अगस्त को डॉ. कफील खान को निलंबित कर जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई थी। इस मामले में 9 लोगों पर आरोप लगा था। 4 साल से निलंबित चल रहे डॉ. कफील खान ने इस मामले को हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। सस्पेंशन के बाद डॉ. कफील को डीजीएमई के दफ्तर से अटैच कर दिया गया था। जांच रिपोर्ट लोक सेवा आयोग को भेजी गई थी, जिसके बाद आयोग ने उन्हें बर्खास्त कर दिया।

Content Writer

Umakant yadav