NEET पेपर लीक मामले में आरोपियों पर कार्रवाई करे सरकार,पेपर को लेकर सियासत करना ठीक नहीं: मायावती

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2024 - 05:36 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बसपा सुप्रीमो मायावती ने नीट परीक्षा लेकर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सरकार को NEET पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करना जरूरी, जिसकी वजह से निर्दोष छात्र पिस रहे हैं। तथा इसकी आड़ में कोई भी सियासत करना ठीक नहीं।

 आप को बता दें कि केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने यूजीसी-नेट 2024 की परीक्षा को साइबर अपराध एजेंसी की एक रिपोर्ट मिलने के बाद बुधवार को निरस्त करने की घोषणा की। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने मंगलवार को देश के विभिन्न शहरों में दो पाली में ओएमआर (पेन और पेपर) माध्यम से यूजीसी-नेट जून 2024 की परीक्षा आयोजित की थी। मंत्रालय ने कहा कि सरकार विद्यार्थियों के हितों की रक्षा और परीक्षाओं की पवित्रता बनाये रखने का प्रतिबद्ध है।

वहीं नीट परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय समेत कांग्रेस समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को यहां विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी यहां मॉल एवेन्यू क्षेत्र में पार्टी मुख्यालय के पास एकत्रित हुए और अपना विरोध प्रदर्शन शुरू किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने संवाददाताओं को बताया, “सरकार नीट जैसी प्रतिष्ठित परीक्षा तक निष्पक्ष ढंग से कराने में विफल रही है।

उन्होंने अब यूजीसी-नेट परीक्षा भी रद्द कर दी है। हम चाहते हैं कि सरकार इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करे और हमारे बच्चों का भविष्य सुरक्षित करे।” प्रदर्शनकारियों ने नीट परीक्षा रद्द करने के लिए नारेबाजी की और तख्तियां भी लहराईं। हालांकि जब उन्होंने मॉल एवेन्यू चौराहे को पार करने को पार करने की कोशिश की, वहां तैनात पुलिस बलों ने उन्हें रोक दिया। कुछ प्रदर्शनकारियों को पुलिस द्वारा हिरासत में भी लिया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static