CM योगी का बड़ा ऐलान- प्रवासी मजदूरों को 1000-1000 रुपए और मुफ्त राशन देगी सरकार

punjabkesari.in Monday, Apr 27, 2020 - 12:05 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रवासी मजदूरों को 15 दिन का मुफ्त राशन देने के साथ-साथ 1000-1000 रुपए की आर्थिक सहायता का भी ऐलान किया है। बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन जारी है। सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि शेल्टर होम, आश्रय स्थल को सैनिटाइज कर सभी के लिए ताजे व भरपेट खाने की व्यवस्था की जाए। वहीं 14 दिन की संस्थागत क्वारंटीन पूरा करने के उपरांत सबको राशन किट व 1000-1000 रुपए भरण-पोषण भत्ते के साथ होम क्वारंटीन के लिए घर भेजने की व्यवस्था की जाए।

जानकारी मुताबिक आश्रय स्थलों में रहने वालों का वहीं पर पंजीकरण करने के बाद यह पैसा सीधे उनके खाते में भेज दिया जाएगा। योगी ने अफसरों को निर्देश दिए हैं कि इन श्रमिकों, कामगारों की स्क्रीनिंग व टेस्टिंग कराई जाए। इसके बाद इन सबको बस द्वारा इनके जिलों में भेजा जाएगा। हमारे श्रमिक और कामगार बंधु जिस जनपद में जाएंगे, वहां भी 14 दिन क्वारंटीन का समय पूरा करेंगे।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। प्रदेश में रविवार को भी 95 केस सामने आए। अब प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 1873 हो गई है जबकि मौत का आंकड़ा बढ़कर 30 हो गया है। राज्य के स्वास्थ्य सेवा निदेशालय की ओर से देर शाम जारी बुलेटिन में बताया गया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या रविवार को 1873 हो गई। बुलेटिन में कहा गया कि इनमें से 327 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं जबकि 30 लोगों की मौत हो गई है। राज्य में अब सक्रिय मामलों की संख्या 1516 है।

Anil Kapoor