बातचीत के जरिए फिल्म 'पद्मावत' का रास्ता साफ करना चाहती है सरकार-केशव

punjabkesari.in Wednesday, Jan 24, 2018 - 07:28 PM (IST)

कानपुरः फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज की तारीख जैसे जैसे करीब आ रही है वैसे ही फिल्म और गंभीर विवाद का रूप धारण कर रही है। प्रदेश सरकार ने फिल्म पद्मावत पर जारी विरोध को खत्म करने के लिए करणी सेना के साथ सशर्त बातचीत का विकल्प रखा है। फिल्म रिलीज की पूर्व संध्या पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने बुधवार कानपुर में यह जानकारी दी। लेकिन साथ में यह शर्त भी जोड़ी कि करणी सेना के साथ वार्ता सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के क्रम में होगी।

बता दें मौर्या कानपुर महानगर में यूपी दिवस समारोह में शिकरत करने पहुंचे थे। इस समारोह दौरान डिप्टी सीएम ने कहा कि सरकार बातचीत के जरिए फिल्म पद्मावत का रास्ता साफ करना चाहती है, लेकिन करणी सेना की बात सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों अनुक्रम में सुनी जा सकती है। अन्यथा सरकार फिल्म को रिलीज कराने के लिए सभी जरूरी कदम उठायेगी। बता दें बुधवार यूपी दिवस के रूप में पहली बार राज्य का जन्म दिन मनाया जा रहा था। लेकिन प्रशासन की निगाहें कानून व्यवस्था बनाए रखने पर भी थीं।

यूपी दिवस के मौके पर मौर्या ने कानपुर के लिए 23 अरब की लागत वाली 132 परियोजानाओं की नींव रखी। साथ ही ये ऐलान किया कि राज्य को विकास के पथ पर आगे बढ़ाते हुए 2019 का यूपी दिवस और भी भव्य तरीके से मनाया जाएगा। सूबे में बढ़ते अपराधों पर सवाल पूछे जाने पर डिप्टी सीएम ने प्यार से बहलाया और कहा कि 23 अरब की इतनी अच्छी योजनाऐं आ रही हैं, मीडिया इस पर ध्यान फोकस करे।