बिजली विभाग के कर्मचारियों का निवेश हुआ पैसा बचाएगी सरकार: सिद्धार्थनाथ सिंह

punjabkesari.in Thursday, Nov 07, 2019 - 10:59 AM (IST)

 मेरठ: कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा है कि यूपी सरकार बिजली विभाग के कर्मचारियों का पैसा प्रोटेक्ट करेगी। इतना ही नहीं जो भी पैसा निवेश हुआ है सरकार उसे बचाएगी। एक कार्यक्रम के सिलसिले में मेरठ पहुंचे सिद्धार्थनाथ सिंह ने बिजली विभाग के पीएफ घोटाले को लेकर कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच होगी और कार्रवाई सबके सामने आएगी। उन्होंने कहा कि जितने भी बिजली विभाग के कर्मचारी हैं और उनका जो भी पैसा निवेश हुआ है सरकार उस पर ध्यान देते हुए प्रोटेक्ट करेगी।

अफसरों पर कार्रवाई हुई है क्या नेताओं पर भी कार्रवाई होगी के सवाल पर सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि मामला सीबीआई को दे दिया गया है लिहाज़ा हम सभी को इंतज़ार करना चाहिए। करोड़ों रुपए के पीएफ घोटाला मामले में अब तक तीन गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। यूपीपीसीएल के पूर्व एमडी एपी मिश्रा को कई घंटों की पूछताछ के बाद ईओडब्ल्यू ने गिरफ्तार किया था। उधर सुधांशु द्विवेदी और पीके गुप्ता को तीन दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर भेज दिया गया है।

तत्कालीन यूपीपीसीएल के पूर्व एमडी एपी मिश्रा आज रात जेल में रहेंगे। पिछले दिनों प्रदेश सरकार ने यूपीपीसीएल कर्मियों का पीएफ डीएचएफएल में जमा कराने वाले तत्कालीन निदेशक वित्त सुधांशु द्विवेदी और महानिदेशक पीके गुप्ता के खिलाफ न सिर्फ एफआईआर दर्ज कराई बल्कि पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया है। साथ ही सरकार ने डीएचएफएल में फंसे यूपीपीसीएल कर्मियों के करीब 2268 करोड़ रुपए को निकालने के लिए भी अपने स्तर से हर संभव प्रयास शुरु कर दिए हैं।
 
 

Ajay kumar