Video: राहुल गांधी ने योगी आदित्यनाथ को बताया अधर्मी और ठग, शुरु हुआ नया सियासी बखेड़ा...

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 06:04 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सत्ता का वनवास जेझ रही कांग्रेस में नई जान फूंकने की कोशिश में राहुल गांधी जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं । भारत जोड़ो यात्रा से लेकर पार्टी और काडर के लिए तमाम कार्यक्रम और बैठक कर जोश भर रहे हैं...लेकिन राहुल गांधी इस दौरान कुछ ऐसा कह दे रहे हैं जिससे एक राजनीतिक विद्वेष पैदा हो जा रहा है। दरअसल, सोमवार को दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में राहुल गांधी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ठग कह डाला...जिससे सियासी माहौल में गर्मी बढ़ गई।  भारत जोड़ो यात्रा खत्म कर लौटे राहुल गांधी कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं के कार्यक्रम में सवालों के जवाब दे रहे थे...इसी दौरान उनसे किसी ने योगी आदित्यनाथ के बारे में पूछा। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि सीएम योगी यूपी में जो कर रहे हैं वो धर्म नहीं, अधर्म है... उन्होंने कहा कि ‘सीएम योगी को अगर हिंदू धर्म समझ आता तो वो जो करते हैं वो नहीं करते... वो अपने मठ का अपमान कर रहे हैं... वो धार्मिक नेता नहीं, बल्कि एक मामूली ठग हैं।

उनके बयान से बीजेपी आग बबूला हो गई। राहुल सीएम योगी पर कुछ बोले और भला बीजेपी चुप रहती । ऐसे में भाजपा प्रवक्ता हीरो बाजपेई ने राहुल पर पलटवार करते हुए कहा कि यूपी में कांग्रेस के लिए अब कोई जगह नहीं बची है। राहुल भी यूपी छोड़कर भाग चुके हैं। बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने कुछ दिन पहले कई टीवी चैनल को इंटरव्यू दिया था... इसमें योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि विपक्ष में राहुल गांधी जैसे नेता भाजपा का काम आसान बना रहे हैं... वो वाकई भाजपा के लिए अनुकूल माहौल तैयार कर रहे हैं... कांग्रेस 1947 से देश को जाति-धर्म के नाम पर बांट रही है।

जब सीएम योगी से पूछा गया कि क्या भारत जोड़ो यात्रा से राहुल के व्यक्तित्व को कोई फायदा होगा?  तो उन्होंने कहा था कि अगर राहुल गांधी अपनी नेगेटिविटी को कम कर दें तो तो कांग्रेस को फायदा होगा... नकारात्मकता ही उनकी सारी उपलब्धियों पर पानी फेर देती है... इन तमाम बयानों से तो साफ है कि कांग्रेस देश में और यूपी में जो जनाधार खो चुकी है उसे वापस पाने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है... क्योंकि जब से राहुल ने भारत जोडो यात्रा की है, उसके बाद से ही कांग्रेस को लग रहा है कि उन्हें सजिवनी बुटी मिल गई है... जिसके दम पर वो 2024 का किला फतह करके 2027 में यूपी फतह करेंगे... बता दें कि यूपी में कांग्रेस फिलहाल निल बट्टा सन्नाटा जैसे ही है... लेकिन इतना तो साफ है कि ये बयान बस चुनावी है...

Content Writer

Ramkesh