राज्यपाल आनंदीबेन ने किया लखनऊ जू का निरीक्षण

punjabkesari.in Sunday, Dec 29, 2019 - 06:54 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने रविवार को प्राणी उद्यान का निरीक्षण करने पहुंची। यहां राज्यपाल ने गोल्फ कार्ट में जू का भ्रमण किया। वहीं राज्यपाल के आने की खबर लगते ही जू प्रशासन भी आनन-फानन में वहां पहुंचा। राज्यपाल के साथ जू के डायरेक्टर अनुपम गुप्ता भी मौजूद रहे।

बता दें कि राज्यपाल का पहले दुधवा पार्क जाने का कार्यक्रम था। लेकिन वे पहले लखनऊ प्राणी उद्यान का निरीक्षण करने पहुंच गई। जिससे वहां के प्रशासन में अपरा-तफरी मच गई। सर्वप्रथम पटेल ने जू का भ्रमण किया। जिसके बाद वे जू अस्पताल पहुंची। जहां उन्होंने बीमार जानवरों और पक्षी को ठण्ड से बचने के इंतजाम को देखा। तत्पश्चात मगरमच्छ और शेर के बाड़े के पास पारिजात का पौधा लगाया।

राज्यपाल ने ठण्ड की छुट्टी होने के वजह से और मौसम का आनंद उठाने के लिए चिड़िया घर घूमने आए बच्चों से पूछा कि चिड़िया घर कैसा लगा। इस पर बच्चों ने मीठे स्वर से ‘बहुत अच्छा लगा’ बताया। वहीं अपने बच्चों के साथ घूमने आए कुछ लोगों से राज्यपाल ने बातचीत भी की। इस दौरान उन्होंने बच्चों के हाथ में मोबाइल को देख कर अभिभावकों से कहा की बच्चों के हाथ मोबाइल नहीं किताब दीजिए।  

Tamanna Bhardwaj