J&K के राज्यपाल ने कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की CM योगी से लगाई गुहार

punjabkesari.in Friday, Oct 05, 2018 - 05:55 PM (IST)

लखनऊ/श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से राज्य में अध्ययनरत छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने तथा वहां के शैक्षणिक संस्थानों में सुरक्षित वातावरण उपलब्ध कराने की अपील की है।

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि मलिक ने उत्तर प्रदेश में ग्रेटर नोएडा स्थित शारदा यूनिवर्सिटी में एक कश्मीरी छात्र की पिटाई किये जाने की घटना के संबंध में बातचीत की है। प्रवक्ता के मुताबिक आदित्यनाथ ने मलिक को बताया कि राज्य सरकार ने शारदा यूनिवर्सिटी की घटना की जांच के आदेश पहले ही दे दिए हैं तथा दोषियों के खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। 

गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा स्थित विश्वविद्यालय में गुरुवार को युवकों की एक भीड़ ने यहां पढ़ाई कर रहे कुछ अफगानिस्तानी छात्रों पर हमला कर दिया हालांकि अधिकारियों ने परिसर में किसी प्रकार की हिंसा को सिरे से नकार दिया है।  एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, भीड़ ने शारदा विश्वविद्यालय के परीक्षा हॉल से अफगानी छात्रों को खींच कर बाहर निकाला और उनकी पिटाई की। हमलावर विदेशी छात्रों के खिलाफ सांप्रदायिक आरोप और भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे। उन्होंने छात्रों को वापस उनके देश भेजने की मांग की
 

Ruby