प्रवासी सम्मेलन के भव्य आयोजन से विश्व में जाएगा अच्छा संदेश: राज्यपाल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 22, 2019 - 09:36 AM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक (Ram Naik) ने कहा कि प्रवासी भारतीय सम्मेलन के भव्य आयोजन से विश्वभर में भारत और उत्तर प्रदेश के प्रति अच्छा संदेश जाएगा। राज्यपाल ने वाराणसी में 21-23 जनवरी तक चलने वाले 15वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन के भव्य आयोजन पर खुशी जाहिर की।

बड़ालालपुर स्टेडियम में आयोजित उत्तर प्रदेश प्रवासी सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पहले के एवं अब के प्रवासी दिवस में बहुत बड़ा बदलाव आया है। इस बार और भव्य आयोजन किया जा रहा है, जिसका अच्छा संदेश दुनिभर में जाएगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। भारत दुनिया का सबसे युवा देश और उत्तर प्रदेश देश का सबसे युवा राज्य है। श्रद्धेय अटल जी ने प्रवासी दिवस का शुभारंभ किया था। 2003 में यह एक दिवसीय था, लेकिन इस बार तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि ओडीओपी के माध्यम से उद्यमियों को प्रोत्साहित करेंगे। काशी दुनिया में विकास का मॉडल बन रहा है। काशी की गलियों, घाटों और मंदिरों में बदलाव हुआ है। काशी के माध्यम से हमने प्राचीन परंपराओं को आगे बढ़ाने का काम किया है। जल्द ही आप बदलते काशी की तस्वीर देखेंगे।

Deepika Rajput