योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में निकली भव्य नरसिंह शोभायात्रा, गुलाल उड़ाकर मनाया जीत का जश्न

punjabkesari.in Saturday, Mar 19, 2022 - 11:33 AM (IST)

गोरखपुर: गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ के अगुवाई में शनिवार सुबह भगवान नरसिंह की भव्य शोभायात्रा निकली। घंटाघर से निकलने वाली इस शोभायात्रा में गोरखपुर के लोग सीएम योगी संग फूल, गुलाल और रंगों की होली खेली। दो साल बाद निकल रही शोभायात्रा में जनसैलाब उमड़ पड़ा। 

इस दौरान सीएम योगी शोभायात्रा को संबोधित करते हुए  सबसे पहले जनता को होली की बधाई दी और कहा कि दो साल के बाद यह पर्व हम फिर से बिना कोरोना के बंदिशों के मना रहे हैं जो बेहद हर्ष की बात है। सीएम योगी ने जनता से अपील की है कि होली जरूर खेलें लेकिन सावधानी से खेलें। जो न खेलना चाहे उसे जबरन रंग न लगाएं, त्योहार हर्ष के साथ खेलें किसी की भावनाओं को आहत करके नहीं। जोश में होश को न खोएं, शालीनता के साथ पर्व मनाएं। होली का मतलब अव्यवस्था नहीं हो सकता।

योगी ने कहा कि पर्व हमें अतीत से जोड़ते हैं। होलिका और हिरण्यकश्यप हर समाज में मौजूद रहे हैं। हिरण्यकश्यप और होलिका ने भक्त प्रह्लाद को उसके भक्ति मार्ग से डिगाना चाहा पर सफल न हो सके। हमें भी भक्त प्रह्लाद की तरह अपने मार्ग से डिगना नहीं है। भावी सीएम ने चुनाव में जीत के लिए भी जनता को धन्यवाद दिया और कहा कि जनता ने राष्ट्रवादी सरकार को चुना है। कोरोना काल में भी केंद्र और यूपी सरकार ने अच्छा काम किया। गरीबों को  महीने में दो बार मुफ्त अनाज दिया जा रहा है, यह भी पहली बार हुआ है। वह बोले कि कोरोना में जिन लोगों की मौत हुई उनके परिवारों से हमारी संवेदना है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static