रामलला के दर्शन करने पहुंची उमा भारती ने दिया बड़ा बयान, कहा- काशी और मथुरा में भी बनेगा भव्य मंदिर

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2024 - 10:03 AM (IST)

अयोध्या: रामलला के दर्शन के लिए अयोध्य पहुंची पूर्व केंद्रीय मंत्री व रामजन्मभूमि मंदिर आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाली साध्वी उमा भारती ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में खुदाई के बाद प्रमाण मिले थे पर मथुरा-काशी में तो पहले से ही प्रमाण मौजूद हैं। इसलिए जैसे अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हुआ वैसे ही मथुरा और काशी में भी हो जाएगा।

मथुरा और काशी में मंदिर बनना बहुत जरूरी
इस दौरान उन्होंने रामजन्मभूमि मंदिर के अलावा हनुमानगढ़ी व कनक भवन में भी दर्शन किया। काशी और मथुरा के मामले पर उन्होंने कहा कि इसकी सुनवाई कोर्ट में है। लेकिन मथुरा और काशी में मंदिर बनना बहुत जरूरी है। मेरी आस्था मेरे दिल में है।

प्राण प्रतिष्ठा के दिन हनुमानगढ़ी के दर्शन नहीं कर पाई थीं, इसलिए आज यहां पर आई हूं
मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि, प्राण प्रतिष्ठा के दिन वो हनुमानगढ़ी के दर्शन नहीं कर पाई थीं, इसलिए आज यहां पर आई हैं। राम मंदिर आंदोलन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि तपस्या हमने क्या की... जिन लोगों ने प्राणों की आहुतियां दे दीं वे धन्य हो गए और जब रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई, वे‌ दिख भले ही नहीं रहे हैं, लेकिन उन सब में फिर से प्राण आ गए होंगे।

लोकसभा चुनाव में इस बार सबका सूपड़ा साफ हो जाएगा
अयोध्या में एक कार्यक्रम में शामिल होने आईं उमा भारती ने इस दौरान लोकसभा चुनाव को लेकर भी बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में इस बार सबका सूपड़ा साफ हो जाएगा। कांग्रेस केवल 15- 20 सीटों पर सिमट जाएगी। मोदी जी कहते हैं एनडीए के साथ 400 पार करेंगे।  मैं कहती हूं कि अकेली भाजपा 400 पार करेगी, एनडीए की सीट उसके अलावा होगी। सरकार एनडीए की ही बनेगी।

राहुल गांधी पर साधा निशाना
राम मंदिर आंदोलन की फायर ब्रांड नेता उमा भारती ने राहुल गांधी के बयान पर कहा कि, राम लहर नहीं है पर कहा कि राम की लहर नहीं राम के हिलोरे हैं। इस देश की धरती पर अनादिकाल से अनंत काल तक राम हैं। राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी को ऐसा कहना उनकी मजबूरी हैं, क्योंकि उन्होंने एफिडेविट में ही राम का अस्तित्व नकार दिया था। जिन्होंने राम का अस्तित्व ही नहीं माना उन्हें न लहरें दिखेगी न ही हिलोरे। 

कांग्रेस और सपा पर किया कटाक्ष
इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और सपा पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने कभी भी अपनी पूर्ण जिम्मेदारी नहीं निभाई है। विपक्ष का काम आलोचना करना ही नहीं, बल्कि देश के प्रति कुछ जिम्मेदारी भी होती है। विपक्ष को जो मुख्य मुद्दे उठाए जाने थे उसे नहीं उठाया।

Content Writer

Ajay kumar