CM योगी के शहर में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमितों का ग्राफ, एक की मौत

punjabkesari.in Saturday, May 16, 2020 - 01:58 PM (IST)

गोरखपुर: सीएम योगी के शहर गोरखपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। शुक्रवार की रात में दो युवक कोरोना पॉजिटिव निकले। दोनों मुम्बई से लौटे हैं। एक कूड़ाघाट के झरना टोला का निवासी है जबकि दूसरा नन्दा नगर के रजही कैंप का। इसके साथ ही शुक्रवार को चार मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई। जिले में कोरोना का ग्राफ बढ़कर 14 हो गया है। 

बताया जा रहा है कि झरना टोला निवासी 28 वर्षीय युवक मार्च के पहले हफ्ते में मुम्बई घूमने गया। वह मुम्बई के साकीनाका में अपने रिश्तेदार के घर ठहरा था। लॉकडाउन के कारण वह फंस गया। वह अपने रिश्तेदार की बाइक लेकर 13 मई को गोरखपुर पहुंचा। सबसे पहले वह टीबी हॉस्पिटल पहुंचा। डॉक्टरों को उसमें कोई लक्षण नहीं दिखे। उसे होम क्वारंटीन की सलाह दी। अगले दिन वह घर चला गया। अगले दिन कॉलोनीवासियों के दबाव में उन्हें दोबारा टीबी अस्पताल भेजा गया। 

वहीं दूसरी तरफ गोरखपुर के रजही कैंप निवासी 20 वर्षीय युवक करीब 8 महीने पहले मुम्बई गया। वह मुम्बई टाइल्स-पत्थर का काम करता है। वह 10 मई को ट्रक से गोरखपुर के लिए चला था। ट्रक में बिहार व बाराबंकी के लोग भी मौजूद रहे। युवक नौ साथियों के साथ गोरखपुर में उतरा। वह स्वयं जांच के लिए 13 मई को टीबी अस्पताल पहुंचा। शुक्रवार की शाम को बीआरडी मेडिकल कॉलेज ने दोनों को कोरोना संक्रमित करार दिया है। इसकी तस्दीक गांव के  बीजेपी पार्षद रमेश गुप्ता ने की है उन्होंने बताया कि राजही कैंप और झरना टोला में सैनेटाइजेशन का काम शुरू हो गया है। झरना टोला वाला युवक घर गया था। ऐसे में उसकी कांटेक्ट हिस्ट्री को खंगाला जा रहा है। वहीं इसके पहले गोरखपुर के रसूलपुर में पांच दिन पहले मुंबई से लौटा 30 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। युवक क्षेत्र के कोटेदार का भतीजा है। रसूलपुर का रहने वाला 30 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित निकला। 

मिली जानकारी के अनुसार युवक 10 मई को मुंबई से लौटा था। वह दो दिन नौसड़ में अपनी बहन के घर पर रहा। तीसरे दिन तबीयत खराब हुई तो एक दोस्त उसे लेकर बीआरडी मेडिकल कालेज पहुंचा। बीआरडी में डॉक्टरों ने कोरोना की जांच के लिए उसके थ्रोट स्‍वॉब का सैंपल लिया। शुक्रवार की सुबह जारी रिपोर्ट में उसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। इससे ये अनुमान लगाया जा रहा है कि कोरोना वायरस ने गोरखपुर शहर में भी दस्‍तक दे दी है। 

वहीं आज बीआरडी मेडिकल कालेज में कोरोना से 62 वर्षीय कैम्पियरगंज निवासी कोरोना पॉजिटिव की मौत। वह कैम्पियरगंज के ठाकुरनगर के मोहलीपुरवा के रहने वाले थे। शुक्रवार को ही उन्‍हें गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। बताते हैं कि बीते रविवार को वह मुंबई से लौटे थे। उनके साथ तीन और लोग थे।आज बुजुर्ग की बीआरडी में मौत हो गई। 

Ajay kumar