घोर कलयुग! नाबालिग लड़के पी रहे हैं सिगरेट, हाथ में पेंसिल की जगह है बीयर का गिलास

punjabkesari.in Wednesday, Sep 21, 2022 - 02:14 PM (IST)

मेरठ: कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नशाखोरी और नशे के कारोबार करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी थी। उन्होंने यह भी कहा था कि युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा, लेकिन फिर भी युवा के साथ-साथ बच्चे भी नशा करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से आया है। जहां एक कैफे में छोटे-छोटे बच्चे सिगरेट पी रहे हैं। बच्चों के हाथ में गिलास भी है जिसमें बीयर है। बच्चों का नशा करते हुए का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जो कोई भी वीडियो देख रहा है वो सभी हैरत में है।

8 से 12 साल की उम्र के बच्चे पी रहे हैं सिगरेट
वीडियो जिले के लिसाड़ी गेट क्षेत्र में किसी कैफे का है। वीडियो में दिख रहा है कि 8 से 12 साल की उम्र के बच्चे कैफे में बैठे सिगरेट पीकर धुआं उड़ा रहे हैं। एक दूसरे को सिगरेट पास करते हुए भी बच्चे देखे जा रहे हैं। आसपास लोग जाम छलकाते हुए भी देखे जा रहे हैं। बच्चों के साथ युवा भी नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को देखने के बाद सभी हैरान हो रहे हैं कि पढ़ाई-लिखाई के उम्र में बच्चे सिगरेट पी रहे हैं।

आरेपियों के खिलाफ कार्रवाई होगी
इस मामले में क्षेत्राधिकारी अरविंद चौरसिया का कहना है कि ऐसे वीडियो संज्ञान में है और इस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसमें कुछ लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है। सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया का कहना है कि जो भी वैधानिक धाराएं बनेंगी मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई होगी।
 

Content Editor

Khushi