यूपी के गरीबों के लिए बड़ी खुशखबरी! 2024 तक 15 करोड़ लोगों को मिलेगा फ्री-राशन, मुफ्त सिलेंडर भी...

punjabkesari.in Wednesday, Mar 16, 2022 - 12:49 PM (IST)

लखनऊ: यूपी की जनता के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब इस महीने के बाद भी जनता को फ्री में राशन मिल सकता है। यूपी विधानसभा चुनाव को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने दिसंबर से मार्च तक मुफ्त राशन देने का ऐलान किया था। अब चूंकि 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं लिहाज़ा सरकार एक बार फिर इस योजना को 2024 तक बढ़ाने पर मंथन कर रही है। हालांकि, इस विषय पर आखिरी फैसला शासन लेगा। 
PunjabKesari
15 करोड़ लाभार्थियों को मिलेगा राशन 
बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार दिसंबर से मार्च तक मुफ्त राशन देने का ऐलान किया था है। इसमें अंत्योदय कार्ड धारकों को 35 किलो अनाज और पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को प्रति यूनिट पांच किलो यानी तीन किलो गेहूं व दो किलो चावल दिया जाता है। प्रदेश में इस योजना के 15 करोड़ लाभार्थी हैं।
PunjabKesari
राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के तहत दिए जाने वाले इस योजना के तहत सरका राशन यानी गेहूं व चावल के अलावा एक लीटर तेल, एक किलो चना नमक भी देगी। इसी तरह से साल में दो मुफ्त सिलेंडर होली व दीपावली पर लाभार्थियों को देने का वादा संकल्प पत्र में किया गया है। प्रदेश में 1.67 करोड़ लाभार्थी हैं ऐसे में इस पर 3100 करोड़ रुपये खर्च होंगे। विभाग ने इसका भी प्रस्ताव भेज दिया गया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static