नोएडाः इमारत ढहने के मामले में 3 गिरफ्तार, 18 के खिलाफ केस दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 11:52 AM (IST)

नोएडाः नोएडा के शाहबेरी गांव में मगलवार रात छह मंजिला दो इमारतें ढहने से तीन लोगों की मौत होने के सिलसिले में पुलिस में तीन लोगों को गिरफ्तार कर, 18 लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

मेरठ जोन के पुलिस महानिरीक्षक राम कुमार ने बताया कि बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी गांव में बीती रात एक निर्माणाधीन इमारत गिर गई। उसकी चपेट में आकर पास की एक अन्य इमारत भी ढह गई। अभी तक तीन शव निकाले गए हैं और कई लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। उन्होंने बताया कि बिसरख पुलिस ने इस सिलसिले में करीब दो दर्जन लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने जमीन के मालिक गंगाशंकर द्विवेदी, दिनेश और संजय को गिरफ्तार कर लिया है। अवैध इमारत बनाने के मामले में 18 अन्य लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है। उन्हें जल्द गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है।

घटना की सूचना मिलने पर सुबह ही मौके पर पहुंचे कुमार ने बचाव एवं राहत कार्य का जायजा लिया और उसे जल्दी पूरा करने का निर्देश दिया। अधिकारी ने बताया कि बचाव कार्य में 12 जेसीबी और दो पोकलेन मशीनें लगाई गई हैं। आसपास के जनपदों से भी दमकल विभाग की गाड़ियों तथा एनडीआरएफ बल के जवानों को बुलाया गया है। हमारा प्रयास मलबे में दबे लोगों को जल्द से जल्द बाहर निकालने का है।

वहीं गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने मामले की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं। इस मामले की अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) कुमार विनीत सिंह के नेतृत्व में मजिस्ट्रेटी जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि इमारत के निर्माण में कई खामियां नजर आ रही हैं और फिलहाल 13 बिंदुओं पर जांच करने के निर्देश दिए गए हैं।

Deepika Rajput