ग्रेटर नोएडा जापानी प्रतिनिधिमंडल ने ग्रेनो व इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप का किया भ्रमण

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2024 - 05:57 PM (IST)

ग्रेटर नोएडा (गौरव): जापान की इलेक्ट्रॉनिक्स, सेमी कंडक्टर और ऑटोमोबाइल क्षेत्र की बड़ी कंपनियां ग्रेटर नोएडा व इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप में निवेश करेंगी। जापान सरकार के प्रतिनिधिमंडल ने ग्रेटर नॉएडा में दोरा किया।  वहीं ग्रेटर नोएडा में बोडाकी  रेलवे जंक्शन कॉरिडोर हब बनाने का कार्य तेजी से चल रहा है जिससे इंडस्ट्रीज को बढ़ावा मिलेगा।

दरअसल, जापान के मिनिस्ट्री आफ इकोनामी ट्रेड एंड इंडस्ट्री (के साउथ एशिया के चीफ तोयोकाजू नागामुने के नेतृत्व में तीन सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को ग्रेटर नोएडा पहुंचा। इस प्रतिनिधि मंडल में जापान एक्सटर्नल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन के डायरेक्टर डैकी हानामुरा और और जापान इंटरनेशनल को-आपरेशन एजेंसी के प्रतिनिधि ईस्सी मत्सुनो भी शामिल रहे। प्रतिनिधिमंडल ने पहले ग्रेटर नोएडा और आईआईटीजीएनएल की इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप का भ्रमण किया। यहां के इंफ्रास्ट्रक्चर को देखा। इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप में प्लग एंड प्ले सिस्टम, वेस्ट मैनेजमेंट सहित अन्य इंफ्रास्ट्रक्चर के बारे में जानकारी प्राप्त की। प्रतिनिधिमंडल यहां के इंफ्रास्ट्रक्चर से बहुत प्रभावित हुआ और सराहना भी की।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ प्रेरणा  सिंह ने बताया कि इस क्षेत्र को एक स्पेशल इकनॉमिक ज़ोन डेवलप किया गया।जहाँ बड़ी-बड़ी और बहतरीन विदेशी कंपनियां आ रही है,कुल यहां पर 42 इंड्रस्टीअल  प्लाट है। अब तक यहां चार बड़ी कम्पनियां आ चुकी है और यह फंग्शन है ,जिनमे हायर, जे वर्ड व जेन्फेक जैसी बड़ी विदेशी कम्पनियां है।  जहां पर उनके आने से निवेश को बढ़ेगा ही साथ ही हजारों युवाओं को रोजगार भी मिलेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static