Greater Noida: आज ग्रेटर नोएडा जाएंगे PM मोदी, करेंगे सेमीकॉन इंडिया 2024 का शुभारंभ....CM योगी भी रहेंगे मौजूद

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2024 - 07:17 AM (IST)

Greater Noida: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार से ग्रेटर नोएडा में आयोजित होने जा रहे सेमीकॉन इंडिया 2024 का उदघाटन करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार शाम आयोजन स्थल इंडिया एक्सपो मार्ट का स्थलीय निरीक्षण किया। योगी ने प्रदर्शनी से लेकर आगंतुकों के लिए की गईं व्यवस्थाओं का जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सहभागिता को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने के लिए भी निर्देशित किया।

 

मिली जानकारी के मुताबिक, उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का उत्तर प्रदेश की पावन धरा पर हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन।‘नए भारत'के‘नए उत्तर प्रदेश'में सेमीकंडक्टर क्रांति के नव अध्याय का शुभारंभ होने जा रहा है। प्रधानमंत्री जी अपने कर-कमलों से, 11-13 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट आयोजित होने जा रहे‘सेमीकॉन इंडिया 2024'का आज (11 सितंबर)उद्घाटन करेंगे।

PunjabKesari

योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के विजन के अनुरूप‘ शेपिंग द सेमीकंडक्टर फ्यूचर'थीम पर आधारित इस आयोजन में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की अनेक इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियां सहभागिता करेंगी, जिससे प्रदेश में सेमीकंडक्टर क्षेत्र के विकास को नए आयाम मिलने के साथ ही नई व्यापारिक संभावनाओं का भी सृजन होगा। इसके बाद मुख्यमंत्री ने गौतम विश्वविद्यालय में जनप्रतिनिधि और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की।

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि ग्रेटर नोएडा स्थित एक्सपो मार्ट में बुधवार से सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री को समर्पित प्रदर्शनी सेमीकॉन इंडिया 2024 का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें दुनिया भर के बायर्स और विजिटर्स हिस्सा लेंगे। इसका शुभारंभ स्वयं प्रधानमंत्री मोदी करेंगे। इसी वेन्यू पर उत्तर प्रदेश 25 से 29 सितंबर के बीच इंटरनेशनल ट्रेड शो के दूसरे संस्करण का आयोजन करने जा रहा है। मंगलवार शाम को सीएम योगी ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट पहुंचे। यहां पर उन्होंने प्रदर्शनी स्थल से लेकर विभिन्न स्टॉल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न सत्रों के लिए की गई व्यवस्थाओं का भी अवलोकन किया। अधिकारियों ने उन्हें पूरे कार्यक्रम स्थल को मैप के माध्यम से भी दिखाया।

PunjabKesari

योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लिए यह कार्यक्रम बहुत महत्वपूर्ण है, जिसमें दुनिया भर के उद्यमी हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने कहा की आगंतुकों को किसी तरह की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए, ताकि उनके सामने उत्तर प्रदेश की एक बेहतर छवि प्रस्तुत हो। इस अवसर पर योगी के साथ मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह, प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास अनिल सागर समेत जिला प्रशासन, प्राधिकरण के अधिकारी और स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static