Greater Noida: हिंडन नदी में नहाने गए दो बच्चे डूबे, तलाश में जुटी NDRF की टीम; परिजनों में मचा कोहराम

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 04:12 PM (IST)

Noida News: ग्रेटर नोएडा से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर हिंडन नदी में नहाने गए दो नाबालिग डूब गए। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को जानकारी दी। सूचना मिलने पर पुलिस गोताखोरों के साथ पहुंची और बच्चों को खोजना शुरू किया। काफी समय तक उनकी तलाश की गई। लेकिन, कई घंटे खोजने पर भी बच्चों की तलाश नहीं हो पाई। इस हादसे से परिजनों में कोहराम मच गया।

पुलिस के मुताबिक, यह घटना शुक्रवार ककराला गांव के पास हुई जब बच्चे नारियल लेने के लिए नदी पर गए थे और इस दौरान वे डूब गए। कुछ राहगीरों ने पुलिस को बच्चों के डूबने की सूचना दी जिसके बाद फेज-दो पुलिस थाने के अधिकारी मौके पर पहुंचे। गोताखोरों की एक टीम और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) को तलाश में लगाया गया, लेकिन शाम को तलाशी अभियान रोक दिया गया।''


अभी तक नहीं हो पाई बच्चों की तलाश
अधिकारी ने बताया कि डूबने वाले बच्चों की पहचान आशीष (आठ) और अभिषेक (11) के रूप में हुई है, जो कि मूलरूप से क्रमश: बुलंदशहर और बदायूं के निवासी हैं। शनिवार सुबह लापता बच्चों की तलाश फिर से शुरू की गई। बताया जा रहा कि यह दोनों बच्चों के परिजन नौकरी करने गए थे। इसी दौरान बच्चे नहाने के लिए हिंडन नदी पहुंच गए।

यह भी पढ़ेंः UP Board Exam Result: आज शुरू हुआ यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन, जानें कब घोषित होंगे नतीजे
यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन आज यानी 16 मार्च से शुरू हो गया है। यह मूल्यांकन राज्य के 260 केंद्रों पर शुरू हो गया है जो 31 मार्च तक चलेगा। इन परीक्षा केंद्रों पर टीचर्स आंसरशीट का मूल्यांकन करेंगे। इस बीच में तीन दिन 24 से 26 मार्च तक होली का अवकाश रहेगा। कॉपी चेकिंग के बाद 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

  

Content Editor

Pooja Gill