दूल्हे ने दहेज में मांगी कार, दुल्हन पहुंची थाने....पुलिस ने थाने के सामने मंदिर में करवाई शादी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 08:27 AM (IST)

अलीगढ़(अर्जुन वार्ष्णेय): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां थाना क्वार्सी इलाके में ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) जेवर निवासी दूल्हे (Bridegroom) ने शादी (Marriage) के दिन दहेज (Dowry) में कार (Car) की डिमांड की, तो पिता (Father) की आंखों में आंसू देख कर दुल्हन (Bride) दूल्हा पक्ष की शिकायत लेकर पुलिस (Police) थाने पहुंच गई। पुलिस ने हाथों में मेहंदी रची दुल्हन की शिकायत (Complaint) पर आनन-फानन में दूल्हा और उसके परिवारीजनों को थाने बुलवाया। पुलिस (Police) ने थाने के सामने ही मंदिर में दोनों की शादी (Marriage) करवाई। पुलिस (Police) द्वारा कराई गई इस शादी की क्षेत्र में खूब चर्चाएं हो रही हैं।

PunjabKesari

ससुरालवालों ने दहेज में की पहले कार और फिर बुलेट बाइक की मांग
मिली जानकारी के मुताबिक, अलीगढ़ के थाना क्वार्सी इलाके के किशनपुर निवासी चंचल की शादी ग्रेटर नोएडा जेवर निवासी मुकेश के साथ होना तय हुई थी। चंचल और उसके पिता ने बताया है कि दूल्हा मुकेश और उसके परिवारीजनों ने दहेज में कार की डिमांड की और फिर बुलेट बाइक भी मांगी। डिमांड पूरी ना हुई तो शादी का कार्यक्रम रोक दिया गया। बारात चढ़त भी नहीं हुई। बारात के इंतजार में मेहंदी लगाई दुल्हन चंचल पांडाल में इंतजार करती रही।

PunjabKesari

पुलिस ने पूरी कहानी सुनकर थाने के सामने मंदिर में कराई शादी
आपको बता दें कि मेहंदी लगी दुल्हन ने जब अपने पिता की आंखों में आंसू देखे तो वह बर्दाश्त ना कर सकी और क्वार्सी थाने में परिजनों के साथ शिकायत करने पहुंच गई। पूरी कहानी पुलिस को बताई, तो थाना पुलिस ने भी दहेज प्रथा को खत्म करने की ओर एक कदम बढ़ाते हुए दूल्हा और उसके परिवारीजनों को थाने बुला लिया। काफी देर तक समझाने का प्रयास किया गया और दोनों ही पक्षों को बैठा कर बात करवाई। पुलिस ने कानूनी कार्रवाई का भय दिखाते हुए दूल्हे को शादी के लिए तैयार किया और थाने में ही शादी की तैयारियां शुरू हो गई। पुलिस ने थाने के सामने स्थित मंदिर में फेरे व अन्य मांगलिक कार्यक्रम कराए। जिसके बाद दुल्हन को रीति-रिवाज से विदा कराया गया। दुल्हन चंचल और उसके परिवार में खुशियां पुलिस की दखलंदाजी के बाद वापस लौट सकी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static