जमीनी विवाद में बेटा बना बाप का दुश्मन, बेरहमी से उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Tuesday, Jul 04, 2017 - 07:15 PM (IST)

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश में सोनभद्र जिले के करमा क्षेत्र में जमीन संबंधी विवाद को लेकर एक व्यक्ति ने परिजनों के साथ मिलकर अपने पिता की गला रेतकर हत्या कर दी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि भरकवाह गांव निवासी चन्द्रबली चौहान(65) रात खेत की ओर गया था। चन्द्रबली जब वापस घर लौट रहा था तभी उसके बड़े पुत्र बृजलाल ने अपने पुत्रों एवं परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर उसे घेर लिया और धारदार हथियार से गला रेत दिया जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। घटना के बाद सभी आरोपी फरार हो गए।

उन्होंने बताया कि चन्द्रबली भरकवाह गांव में अपने छोटे पुत्र रामरूप के साथ रहता था और हत्यारोपी बृजलाल भी पास में मकान बनाकर अपने परिवार के साथ रहता था। दोनों भाइयों में पैतृक जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। बड़े भाई बृजलाल ने मऊ जिले के घोसी क्षेत्र में पैतृक जमीन और मकान पर अपना कब्जा कर लिया था तथा सोनभद्र के भरकवाह स्थित ढाई बीघा जमीन और मांग रहा था।

इसी बात को लेकर विवाद चल रहा था। करीब 15 दिन पहले भी दोनों पक्षों में मारपीट हुई थी लेकिन ग्राम प्रधान ने गांव में ही मामला सुलझाकर समझौता करा दिया था। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त धारदार हथियार घटनास्थल से कुछ दूर खेत से बरामद कर लिया। पुलिस हत्यारोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है।