GRP जवान की करतूतः लवारिस पड़ी लाश बच्चों से उठवाई, मना करने पर डंडे से पीटा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 13, 2017 - 09:18 AM (IST)

चंदौलीः चंदौली जिले के मुगलसराय स्टेशन पर एक बार फिर खाकी का अमानवीय चेहरा सामने आया है। यहां जीआरपी के जवानों द्वारा नाबालिग बच्चों से अज्ञात शव उठवाया गया। इतना ही नहीं, नाबालिगों द्वारा मना किए जाने पर उनकी पिटाई भी कर दी गई।

दरअसल एक अधेड़ महिला की लावारिश लाश स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में पड़ी मिली थी। इसकी सूचना पर पहुंचे सिपाही ने पास खड़े नाबालिग बच्चों से महिला की लाश उठाकर थाने पहुंचाने के लिए कहा। जब एक बच्चे ने ऐसा करने से मना कर दिया तो सिपाही ने डंडे से बच्चे की पिटाई भी कर दी।

आपको यह भी बता दें कि ये वही अनाथ नशेड़ी बच्चे हैं जो सैकड़ो की तादाद में रेलवे स्टेशनों और प्लेटफार्मों पर घूमते रहते हैं और इनमें से कुछ बच्चे अपनी नशे की लत पूरी करने के लिए आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने से भी नहीं चूकते हैं।

गौरतलब है कि यह बच्चे मुगलसराय स्टेशन पर पुरानी बोतलों में पानी भरकर बेचते हैं, ताकि उनकी जरूरते पूरी हो सकें। बदले में बच्चों को सुरक्षा कर्मियों की सरपरस्ती मिलती है। इनकी एवज में जीआरपी द्वारा इन बच्चों से लावारिस लाशों को उठवाने और जहरखुरानी के शिकार हुए यात्रियों को अस्पताल पहुंचाने का काम लिया जाता है।

UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-