गुजरात घटनाक्रम: योगी ने विजय रूपाणी से की फोन पर बात, लोगों से की ये अपील

punjabkesari.in Monday, Oct 08, 2018 - 08:41 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से गुजरात के वर्तमान घटनाक्रम को लेकर फोन पर बात की। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के मुताबिक, गुजरात के मुख्यमंत्री ने बताया कि पिछले 3 दिनों में कोई भी अप्रिय घटना नहीं घटित हुई है। गुजरात सरकार द्वारा हर व्यक्ति की सुरक्षा सुनिश्चित की गई है तथा सभी का गुजरात में सम्मान है। प्रवक्ता के अनुसार, लोगों से अपील की गई है कि अफवाहों पर ध्यान न दिया जाए।

योगी ने कहा है कि गुजरात एक शान्तप्रिय प्रदेश है एवं देश के विकास का मॉडल भी है। जो लोग विकास नहीं चाहते, वे समाज के सौहार्द को अफवाह फैलाकर बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। योगी ने बताया कि उन्होंने गुजरात में रह रहे कुछ उत्तर भारतीय लोगों ने फोन किया था। उन्होंने कहा कि मैंने उनसे कहा है कि वे अफवाहों पर ध्यान ना दें।

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह गुजरात के साबरकांठा जिले में बिहार के एक व्यक्ति ने 14 महीने की बच्ची से कथित बलात्कार किया था। उसे गिरफ्तार किया जा चुका है। कहा जा रहा है कि इसके बाद से ही गैर गुजराती विशेषकर उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को गुजरात के कुछ हिस्सों में निशाना बनाया जा रहा है।

Anil Kapoor