गुलेल गैंग का पुलिस ने किया पर्दाफ़ाश, 4 बदमाश गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Nov 02, 2019 - 02:18 PM (IST)

नोएडा: पुलिस ने वाहनों के शीशे तोड़ कर सामान चुराने वाले गिरोह के तीन बदमाशों को और उनसे चोरी का सामान खरीदने वाले एक दुकानदार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाशो की निशानदेही पर पुलिस ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में विभिन्न जगहों से कारों का शीशा तोड़कर चुराए गए 31 लैपटॉप, 28 लैपटॉप की स्क्रीन व लैपटॉप को खोलकर बेचने के लिए इकट्ठा किए गए उसके कलपुर्जे भी बरामद किए गए हैं।

एसएसपी जीबीएन वैभव कृष्ण ने किया खुलासा

सूरजपुर पुलिस मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ़्रेंस द्वारा एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए बदमाश बचपन के खेल में इस्तेमाल होने वाले गुलेल को चोरी के लिए इस्तेमाल करते थे। वह पार्किंग में खड़ी गाड़ियों को अपना निशाना बनाकर गुलेल और साइकिल में इस्तेमाल होने वाले छर्रे की सहायता से गाड़ियों का शीशा तोड़ दिया करते थे। फिर गाड़ियों में रखे सामान को लेकर उड़नछू हो जाया करता थे। इन बदमाशों  ने ज़्यादातर गाड़ियों से शीशे को तोड़कर लैपटॉप और गाड़ी में रखे कैश पर अपना हाथ साफ किया है। यह बदमाश लैपटॉप को चुराकर नेहरू प्लेस में बेच दिया करते थे। इनसे चोरी का सामान खरीदने वाला एक दुकानदार लैपटॉप के  4 से 5 हज़ार रुपये देता था।

एसएसपी ने बताया कि गश्त के दौरान पुलिस ने एक सूचना के आधार पर दीपक उर्फ मनीष, दीपक तथा शकील नामक तीन चोरों को गिरफ्तार किया। एसएसपी के अनुसार, पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे कार का शीशा तोड़कर उसमें रखे बैग, लैपटॉप, नगदी आदि चुराते हैं और चोरी का सामान दिल्ली के नेहरू प्लेस में प्रकाश नामक दुकानदार को बेचते हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने प्रकाश को भी गिरफ्तार कर लिया।

 

पकड़े गए चोर पर एक दर्जन से ज़्यादा मामले दर्ज हैं। इसके पास से चुराए गए 31 लैपटॉप, 28 लैपटॉप की स्क्रीन और लैपटॉप को खोलकर बेचने के लिए इकट्ठा किए गए उसके कलपुर्जे व गुलेल के साथ मौके वारदात पर  रुपये भी बरामद किए हैं। ये लोग ग्रेटर नोएडा, नोएडा व दिल्ली में इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते थे। 

Ajay kumar