राहुल गांधी के खिलाफ थाने में दी गई तहरीर, भाजपा नेता बोले-राहुल गांधी की नासमझी से गुरु नानक देव का हुआ अपमान

punjabkesari.in Thursday, Jul 04, 2024 - 04:08 PM (IST)

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लखनऊ महानगर की इकाई के मंत्री और पूर्व पार्षद लखविंदर पाल सिंह ने कहा कि संसद में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की नासमझी से साहिब श्री गुरु नानक देव का अपमान हुआ है। राहुल गांधी ने सदन में गुरु नानक देव के चित्र को हाथों से उठाकर प्रदर्शन किया। लखविंदर पाल सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने सदन में प्रदर्शन के बाद गुरु नानक देव के चित्र को टेबल पर रख दिया। जहां पर दूसरे कागज भी पड़े थे। राहुल की अश्रद्धा से करोड़ों नानक नाम लेवा संगत के दिलों में ठेस पहुंची है। हमारी धार्मिक भावनाएं आहत हुई है।

हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज करने के लिए दिया प्रार्थना पत्र
राहुल गांधी के खिलाफ हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज करने के लिए प्रार्थना पत्र देने के बाद लखविंदर पाल ने कहा कि राहुल गांधी के विरुद्ध हमारी भावनाएं आहत करने के आरोप में एफआईआर दर्ज हो और हजरतगंज पुलिस तत्काल ही कार्रवाई करे। जिससे करोड़ों सिख समुदाय के लोगों को राहत मिल सके।

Rahul Gandhi displaying pictures of Lord Shiva, Jesus Christ, and Guru Nanak in the Lok Sabha.

क्या है मामला?
गौरतलब है कि कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष चुने जाने के बाद राहुल गांधी ने आक्रामक तरीके से जोरदार भाषण दिया। उन्होंने सबसे पहले संविधान की कॉपी लेकर भाषण की शुरुआत की। लेकिन सदन की कार्यवाही तब अधिक आक्रामक हो गई जब राहुल गांधी ने भगवान शिव की तस्वीर सदन में दिखाई। इसके बाद उन्होंने विभिन्न धर्मगुरुओं की भी तस्वीर दिखाई। साथ ही उन्होंने सिख, ईसाई, इस्लाम और बुद्ध जैसे विभिन्न धर्मों का सहारा लेते हुए कहा कि, सभी धर्मों से हमें यह सीख मिलती है कि डरो मत, डराओ मत। 

विभिन्न धर्मों पर क्या बोले राहुल गांधी 
भगवान शिव की फोटो दिखाने के साथ ही राहुल गांधी ने इस्लाम और कुरान का भी जिक्र किया। साथ ही जीजस और गुरु नानक की भी तस्वीर दिखाई। उन्होंने कहा कि, कुरान में लिखा है कि, डरना नहीं है। जीजस भी कहते हैं कि डरो मत, डराओ मत। राहुल गांधी ने कहा कि सभी धर्म में अहिंसा की बात कही गई है और डर मिटाने की बात कही गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static