Guru Nanak Jayanti: CM योगी और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने प्रदेशवासियों को दी प्रकाश पर्व की शुभकामनाएं

punjabkesari.in Tuesday, Nov 08, 2022 - 10:21 AM (IST)

लखनऊः आज कार्तिक पूर्णिमा व गुरु नानक जयंती के शुभ अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी है। इस शुभ अवसर पर सीएम योगी और राज्यपाल ने लोगों को बधाई देते हुए श्री गुरुनानक देव जी की महानता को भी बयान किया है। सीएम और राज्यपाल ने ट्वीट कर सारे प्रदेशवासियों को प्रकाश पर्व की शुभकामनाएं दी है।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि भारत की महान संत परंपरा के अप्रतिम प्रतीक, सिख पंथ के संस्थापक एवं प्रथम गुरु श्री गुरुनानक देव जी के प्रकाश पर्व की सभी प्रदेश वासियों व श्रद्धालुओं को हार्दिक बधाई। सामाजिक समरसता और लोक-कल्याण का संदेश देती आपकी शिक्षाएं संपूर्ण मानवता के लिए अनमोल निधि हैं। साथ ही सीएम योगी ने कहा कि गुरु नानक देव जी ने आडंबरों और अंधविश्वासों का प्रतिकार करके समाज को नई दिशा प्रदान की। योगी ने लोगों से कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत सभी सावधानियां बरतते हुए गुरु नानक जयंती के अनुष्ठान संपन्न करने की अपील भी की है।

राज्यपाल ने दी प्रदेशवासियों को बधाई
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने प्रदेशवासियों को कार्तिक पूर्णिमा व गुरु नानक जयंती की हार्दिक बधाई दी हैं। उन्होंने कहा कि सभी भारतीय पर्वों का अपना विशेष सांस्कृतिक एवं आध्यात्मिक महत्व है और कार्तिक पूर्णिमा का भारतीय संस्कृति में विशेष महत्व है। हमें अपनी सांझी संस्कृति को बनाये रखते हुए देश एवं प्रदेश के विकास में सहयोग करना चाहिए। उन्होंने सच्चे ज्ञान के आलोक से लोगों को तमाम भेदभाव और आडंबरों से मुक्त होने के लिए प्रेरित किया। वहीं, राज्यपाल ने प्रदेशवासियों का आह्वान करते हुए कहा कि सभी लोग कोरोना महामारी के परिप्रेक्ष्य में सावधान और सतर्क रहें, भीड़-भाड़ से बचें तथा सामाजिक दूरी के साथ मास्क का प्रयोग करते हुए पर्व को मनायें।


 

Content Editor

Pooja Gill