सरकारी दावों को मुंह चिढ़ा रही गुटखे की पीक

punjabkesari.in Wednesday, Jul 12, 2017 - 04:49 PM (IST)

बांदाः भले की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे के सभी सरकारी दफ्तरों में पान-मसाला और गुटखे आदि के सेवन को बैन कर दिया हो, परन्तु बावजूद इसके अफसर उनके आदेशों का पतीला लगाने में लगे हुए है। इसी कयावद बांदा के सीएमओ कार्यालय में सफाई के दावों का रियल्टी चेक किया गया तो गंदगी और पान गुटखे की पीक का अम्बार देखने को मिला। स्वीपर से लेकर कई डॉक्टर भी कार्यालय में गुटखा चबाते और थूकते नजर आए।

बांदा के जिला अस्पताल के सीएमओ ऑफिस हाल में गुटखे की पीक सरकारी दावों को मुंह चिढ़ा रही हैं। कार्यालय के हर कमरे के बाहर पान गुटखा खाने और थूकने पर 200 रूपए जुर्माने की चेतावनी भी लगी है लेकिन उसी चेतावनी के नीचे और आसपास थूक से जगह लाल थी। यहां तक कि पेयजल के लिए लगे वाटर कूलर के चारो तरफ की जगह को भी पीकदान बना रखा है।

आगे के रियाल्टी चेक में स्वीपर से लेकर बाबू और डॉक्टर से लेकर अधिकारी तक कार्यालय में ही  गुटखा चबाते और गंदगी फैलाते मिलें। यहीं नहीं हर गुटखाबाज़ अपनी टेबिल के नीचे रखे डस्टबिन में ही थूकते दिखाई दिए। उधर जब मीडिया के कैमरे चमके तो कर्मचारियों में हड़कंप मच गया और ज्यादातर कर्मचारी गुटखा थूकने कमरों से बाहर से बाहर निकले और बाद में गुटखा खाने पर माफी मांगने लगे।

वहीं जब सीएमओ से इस मामले में सवाल किया गया तो उन्होंने कार्यालय में गंदगी होने से अनभिज्ञता जताई और जांच कराकर कार्रवाई की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया।