Gyanvapi ASI Survey: सपा सांसद एसटी हसन का CM योगी पर पलटवार, बोले- ''ठहरे पानी में लाठी मारेंगे तो हलचल होगी..,''

punjabkesari.in Monday, Jul 31, 2023 - 03:16 PM (IST)

Gyanvapi ASI Survey: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ज्ञानवापी मस्जिद पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर ज्ञानवापी को मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा। सीएम के इस बयान के बाद विपक्षी दलों की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री पर पलटवार करते हुए समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ एसटी हसन ने कहा कि ठहरे पानी में लाठी मारेंगे तो हलचल ही होगी।



सीएम योगी के बयान के बाद सपा सांसद डॉ एसटी हसन ने कहा कि वहां पर पिछले 300 सालों से नमाज चल रही थी। जिस दौरान यह सब हुआ था उस वक्त देश में मुगल शासकों का राज था। इस तरह हम अपने भाईयों के बीच दरार क्यों डाल रहे हैं। इससे जनता को नुकसान होगा, बस उन्हीं का फायदा होगा जो वोट के लिए राजनीति कर रहे है। हम अपने देश को कहा ले जाना चाहते है, देश में ऐसी 3000 मस्जिदें हैं जो विवादित हैं। एसटी हसन ने कहा कि अब लोकसभा चुनाव 2024 होने वाले है, इसी लिए ये मुद्दे उठ रहे है। ऐसे मुद्दे सिर्फ इसी वक्त क्यों उठते हैं? हम प्यार मोहब्बत से देश में रहते आए हैं, रह रहे हैं और रहते रहेंगे, लेकिन अगर पानी में लाठी मारेंगे तो हलचल ही होगी।



सीएम योगी का बयान  
मुख्यमंत्री योगी ने ज्ञानवापी मस्जिद पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर ज्ञानवापी को मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा। उन्होंने कहा गलती मुस्लिम पक्ष की ओर हुई तो उनकी तरफ से प्रस्ताव आना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से ज्ञानवापी विवाद का हल निकालने का प्रयास किया जा रहा है। हम समाधान चाहते हैं। उन्होंने सवाल किया कि ज्ञानवापी के अंदर देव प्रतिमाएं हैं। यह प्रतिमा हिंदुओं ने नहीं रखी है। सीएम योगी ने कहा कि अगर ज्ञानवापी को मस्जिद कहेंगे तो विवाद तो होगा ही। सरकार ज्ञानवापी विवाद का समाधान चाहती है। मुस्लिम समाज से ऐतिहासिक गलती हुई है, इसलिए इसके समाधान के लिए मुस्लिम समाज को आगे आना चाहिए। उन्होंने पूछा कि ज्ञानवापी अगर मस्जिद है तो वहां त्रिशूल क्या कर रहा था?

Content Editor

Pooja Gill