Gyanvapi Case: ज्ञानवापी से जुड़े 7 मामलों की आज होगी सुनवाई, अखिलेश-ओवैसी के भड़काऊ बयान पर भी आएगा फैसला

punjabkesari.in Friday, Jul 07, 2023 - 11:50 AM (IST)

वाराणसी: ज्ञानवापी मामले के कई मामलों में आज यानी कि शुक्रवार को सुनवाई होगी। इसमें ज्ञानवापी से जुड़े 7 मुकदमों को एक ही अदालत में सुनने की मांग को लेकर मां श्रृंगार गौरी के नियमित दर्शन-पूजन की मांग करने वाली चार महिलाओं की ओर से दाखिल पर भी सुनवाई होगी। इसके साथ ही विश्व वैदिक सनातन संघ की अंतरराष्ट्रीय महामंत्री किरन सिंह की ओर से दाखिल मुकदमे की पोषणीयता पर प्रतिवादी अंजुमन इंतजामिया मसाजिद की ओर से इसी अदालत में दाखिल पुनरीक्षण याचिका पर भी सुनवाई होगी।

इसके अलावा ज्ञानवापी परिसर स्थित वजू खाने में गंदगी करने और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पर भड़काऊ बयानबाजी को लेकर दाखिल मामले की पोषणीयता पर सुनवाई एसीजेएम पंचम (एमपी/एमएलए) उज्जवल उपाध्याय की अदालत की ओर से दिए गए आदेश के खिलाफ पुनरीक्षण याचिका पर सुनवाई भी जिला जज की अदालत में होगी।

बता दें कि राखी सिंह समेत पांच महिलाओं की ओर से श्रृंगार गौरी के नियमित दर्शन-पूजन समेत अन्य मांगों को लेकर दाखिल मुकदमे पर आज जिला जज की अदालत में सुनवाई की जाएगी। इन महिलाओं की याचिका के साथ-साथ ज्ञानवापी परिसर में मिले शिवलिंग के पूजा-पाठ, राग-भोग आरती करने को लेकर स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद की ओर से दाखिल प्रार्थना पत्र भी शामिल है। शुक्रवार का दिन ज्ञानवापी मामले के लिए खास है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj