PM मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ धाम के लिए ज्ञानवापी मस्जिद ने दी 17 सौ स्क्वायर फीट जमीन

7/24/2021 9:06:29 PM

वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद मामले में मुस्लिम पक्षकारों की ओर से बड़ी पहल सामने आया है। जिसके तहत मुस्लिमों ने हिंदू पक्षकारों को अपने हिस्से की 17 सौ वर्ग फीट जमीन सौंप दी है। इस भूखंड पर पहले से ही विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद कंट्रोल रूम है।

बता दें कि प्रशासनिक पहल पर मुस्लिम पक्षकारों ने जमीन का मालिकाना हक हिंदूओं को सौंपा है। इसके साथ ही मुस्लिम पक्षकारों ने इस बात की पुष्टि की है कि प्रशासन 17 सौ फीट जमीन के बदले 1 हजार फीट जमीन कॉरिडोर के बाहर देने को राजी हो गया है। यह मामला लंबे वक्त से चल रहा था। मुस्लिम पक्षकारों के पास जमीन के तीन टुकड़े हैं। एक टुकड़े पर मस्जिद, दूसरे पर वर्तमान कंट्रोल रूम है। तीसरे टुकड़े में कुछ दुकानें थीं जो कि तोड़ी जा चुकी हैं।

इस बाबत कमि‍श्‍नर दीपक अग्रवाल ने कहा कि जमीन के बदले जमीन देने का मामला होने से इसे कॉरिडोर के लिए जमीन खरीद नहीं माना जाएगा। आर्टिकल 31 एक्‍सचेंज आफ प्रापर्टी एक्ट के तहत जारी दस्‍तावेजों में ई स्‍टांप के जरिए इस संपत्ति का हस्‍तांतरण हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

static