व्यास तहखाने में पूजा-पाठ से मुस्लिम पक्ष नाराज, Varanasi में आज जुमे की नमाज को लेकर बढ़ाई गई सतर्कता

punjabkesari.in Friday, Feb 02, 2024 - 10:48 AM (IST)

Varanasi News: ज्ञानवापी मस्जिद में स्थित व्यासजी के तहखाने में पूजा-पाठ शुरू होने से मुस्लिम पक्ष में नाराजगी देखने को मिल रही है। ऐसे में नाराज मुस्लिम समाज ने आज यानी शुक्रवार को बंद बुलाया है। अंजुमन इस्लामिया मस्जिद कमेटी ने जिला कोर्ट के फैसले का विरोध करना शुरू कर दिया है। सबसे पहले अंजुमन इस्लामिया मस्जिद कमेटी ने तहखाने में पूजा के आदेश के खिलाफ उच्चतम न्यायालय का रुख किया था और अब शुक्रवार को यानी आज के दिन मुसलमानों से अपनी दुकानें बद रखकर विरोध जताने की अपील की है।
PunjabKesari
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अंजुमन इस्लामिया मस्जिद कमेटी ने प्रेस रिलीज जारी कर वाराणसी जिले के मुसलमानों से अपील की है कि वो ज्ञानवापी परिसर में पूजा-पाठ की इजाजत देने के विरोध में अपनी दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रखें। कमेटी ने जिला अदालत के आदेश को प्रशासन द्वारा तुरंत लागू करने पर भी सवाल उठाए हैं। फिलहाल, अंजुमन इस्लामिया मस्जिद कमेटी ने लोगों से शांति बनाए रखने की भी अपील की है। कमेटी ने कहा है कि जुम्मे की नमाज को अपनी नियत जगह पर पढ़ें और बेवजह नमाज के लिए भीड़ ना लगाएं।
PunjabKesari
जुमे की नमाज को लेकर बढ़ी सतर्कता 
वाराणसी में शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर सतर्कता बरती जा रही है, क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम है और संवेदनशील इलाकों में पुलिस बल फ्लैग मार्च कर रही है। एक पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। दशाश्‍वमेध क्षेत्र के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) प्रज्ञा पाठक ने बताया कि वाराणसी में शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर सतर्कता बरती जा रही है, क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम है। संवेदनशील इलाकों में पुलिस बल फ्लैग मार्च कर रही है। ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में बड़ी संख्या में लोग शुक्रवार की नमाज अदा करते हैं। वाराणसी की एक अदालत द्वारा ज्ञानवापी मस्जिद के तहखाने में देवी-देवताओं की पूजा की अनुमति दिए जाने के मद्देनजर पुलिस एहतियातन सावधानी बरत रही है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

static