मऊ: 2 सगे भाइयों सहित आधा दर्जन मिले कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या बढ़कर 29 हुई

punjabkesari.in Sunday, May 31, 2020 - 08:15 PM (IST)

मऊ: उत्तर प्रदेश को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने पूरी तरह से अपनी जद ले लिया है। प्रदेश के सम्पूर्ण जिले इसके संक्रमण की चपेट आ चुके हैं। इसी बीच रविवार को प्रयाराज से सटे जनपद मऊ के 6 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिनमें दो सगे भाई सहित एक युवती भी शामिल है।  इसके साथ ही जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है। आज पाए गए कोरोना पॉजिटिव में जनपद के रानीपुर, मोहम्मदाबाद, कोपागंज, परदहां व घोसी ब्लॉक क्षेत्र के निवासी थे जो मुंबई, हरियाणा, दिल्ली इत्यादि महानगरों से अपने घरों की ओर लौटे थे।

बता दें कि कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों को जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी सतीशचन्द्र सिंह ने बताया कि अब तक भेजे जा चुके 1461 सैंपलों में 1063 की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमें से 1036 लोग नेगेटिव प्राप्त हुए हैं। फिलहाल जनपद में 27 लोग कोरोना एक्टिव की स्थिति में हैं जबकि 2 लोग इलाज के दौरान पूर्णतः स्वस्थ होकर अपने घरों को जा चुके हैं।

रविवार को प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जनपद के रानीपुर ब्लाक अंतर्गत खानपुर गांव में एक ही परिवार में दो सगे भाई जो गत दिनों महाराष्ट्र मुंबई के नालासोपारा से लौटे थे शामिल हैं। इसके साथ ही कोपागंज ब्लाक के मीरपुर गांव निवासी एक युवती, मोहम्दाबाद गोहना के बन्दीकला गांव से एक युवक, परदहां ब्लॉक के कासिमपुर गांव से एक युवक व घोसी ब्लॉक के लखनी मुबारकपुर से एक युवक शामिल हैं। इन सभी को कोविड 19 हॉस्पिटल में भेजने के साथ ही इनकी ट्रैवल हिस्ट्री खंगाल कर अन्य लोगों की रिपोर्ट भी भेजने का कार्य शुरू हो चुका है।

 

 

Edited By

Umakant yadav