'कमलेश तिवारी की हत्या के आधे घंटे बाद मुझे मिली जान से मारने की धमकी'

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2019 - 02:47 PM (IST)

लखनऊः कमलेश तिवारी हत्याकांड पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। जिस वक्त कमलेश तिवारी की हत्या को अंजाम दिया गया तब शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी को भी जान से मारने की धमकी मिली थी। ये जानकारी खुद वसीम रिजवी ने दी है। उन्होंने बताया कि कमलेश तिवारी की हत्या के आधे घंटे बाद मुझे वॉट्सएप पर धमकियां दी गईं।

उन्होंने बताया कि राम मंदिर की पैरवी, मदरसों में आतंकी शिक्षा का विरोध, राम जन्मभूमि पर बनाई गई फिल्म और मोहम्मद साहब की तीसरी पत्नी पर बनाई जा रही फिल्म को लेकर अपराध से जुड़ा मुस्लमान मेरा दुश्मन बन गया है। उससे पहले मेरा सिर काटने का फतवा मुंबई के एक मुल्ला ने जारी किया। रिजवी ने बताया कि इन सभी की जानकारी लखनऊ पुलिस प्रशासन को भी दे दी थीं। शायद उसकी अभी तक जांच चल रही है।

उन्होंने कहा कि 19 अक्टूबर यानी कमलेश तिवारी की हत्या के दूसरे दिन दिल्ली में मेरे अपहरण की कोशिश की गई। उसमें भी गुजरात का एक मुसलमान शामिल था। हमने सारी जानकारी जमा करके दिल्ली पुलिस कमिशनर को भेज दी है।

इतना ही नहीं रिजवी ने कहा कि कट्टरपंथी मुसलमान किसी का गला काटने को इस्लाम की सजा समझते हैं। इसलिए हमेशा वह गला काटने की ही कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया में हैवानों की तरक्की तो देखिए इंसान न बन सके तो मुसलमान बन गए।

बता दें कि कमलेश तिवारी के हत्यारोपितों के निशाने पर शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी समेत तीन अन्य लोग भी थे। कमलेश की हत्या के कुछ दिन बाद वसीम को भी मारने की योजना थी। पूछताछ में पता चला है कि वसीम ने राम जन्मभूमि नाम से एक फिल्म बनाई थी, जिसको लेकर काफी विवाद हुआ था। इससे कई कट्टरवादी संगठन नाराज थे। जिसको लेकर खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।


 

Tamanna Bhardwaj