हमीरपुर नरसंहार का खुलासा: बड़े भाई ने ही ली परिवार के 5 लोगों की जान

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2019 - 10:06 AM (IST)

हमीरपुरः उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में हुए हत्याकांड मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बड़े भाई को ही हत्यारोपी बताया है। इलाहाबाद जोन के एडीजे एसएन सावत ने बताया कि 5 लोगों की हत्या परिवार के ही बड़े बेटे नफीस ने की है। नफीस शराब पीने का आदी था।

गुरुवार शाम नफीस शराब पीकर आया और उसी समय उसका छोटे भाई रहीस से विवाद होने के बाद मारपीट हो गई। नफीस ने अपने छोटे भाई की हथौड़ा मारकर हत्या कर दी। इसके बाद जब दादी ने इसका विरोध किया तो उसके सिर पर भी हथौड़ा मारकर हत्या कर दी। यह सब नफीस की भांजी रोशनी ने देखा तो उसने शोर मचाना शुरू कर दिया, लेकिन उसने दौड़कर उसके हाथ पैर बांधकर बेड पर लिटा दिया। इसके बाद उस पर प्राण घातक हमला कर दिया। इसी बीच कमरे में नफीस की ढाई वर्ष की भतीजी आलिया आ गई और यह देखकर मां को बताने दूसरे कमरे में चली गई।

नफीस उसके पीछे दौड़ा और दूसरे कमरे में जाकर मां बेटी को मार दिया। घर में ही इस हत्याकांड को अंजाम देकर नफीस अपने ससुराल शादी में शामिल होने के लिए बिवार क्षेत्र के बिहूनीकला गांव पहुंच गया। नफीस को शाम के समय हमीरपुर से ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। नफीस पहले ट्रक चलाता था और नशे में करीब 2 साल पहले उसने 85 लोगों को ट्रक से कुचल दिया था। आजकल वह छोटे मोटे काम कर अपना गुजारा करता था, लेकिन शराब की लत बादस्तूर जारी थी।

डीआईजी बीएनराय ने कहा कि इसका अपराधिक इतिहास भी है। यह पहले भी छोटी मोटी घटनाएं कर चुका है। फोरेंसिक टीम के माध्यम से इस घटना का खुलासा किया गया है। 3 डाक्टरों के पैनल से मृतकों को पोस्टमार्टम कराया गया है। घटना के खुलासे के लिए पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने दो टीमें गठित की थी। एडीजे ने इन दोनों टीमों को 25-25 हजार का इनाम दिया है।

Deepika Rajput