हमीरपुर: सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे मंत्री, उड़े होश

punjabkesari.in Monday, Jan 06, 2020 - 05:43 PM (IST)

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के जनपद हमीरपुर का सदर अस्पताल जिसे रेफर सेंटर के नाम से भी जाना जाता है। वहां रविवार देर रात ज़िले के प्रभारी मंत्री रविन्द्र जायसवाल ने औचक निरिक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण देर रात इसलिए रखा क्योंकि वे देखना चाहते थे कि रात में डाक्टर्स ड्यूटी में रहते हैं या नहीं। लेकिन यहां मंत्री जी ने जब मरीजों की शिकायत सुनी तो उनके खुद के होश उड़ गये।
PunjabKesari
बता दें कि यहां जो महिलायें डिलेवरी के लिए भर्ती हुई थीं उनसे 4 हज़ार से लेकर 10 हज़ार रुपया तक रिश्वत ली गई थी। जिस दौरान मंत्री सदर अस्पताल का निरिक्षण कर रहे थे उस दौरान उनके साथ हमीरपुर के जिलाधिकारी और एसपी भी मौजूद थे। इन दोनों अधिकारियों ने भी रिश्वत लेने की बात सुनी। जिस पर मंत्री ने रातों-रात जांच कर एफ.आई.आर. दर्ज कराने का आदेश दिया है।
PunjabKesari
स्टाम्प एवं शुल्क पंजीयन मंत्री रविन्द्र जायसवाल का मनना है कि यह अमानवीय कृत्य है। यह अपराध क्षमा योग्य नहीं है। भाजपा सरकार महिलाओं और बच्चों के लिए तमाम योजनायें लेकर आई है। जब बच्चे गर्भ में आते हैं तब से लेकर पढ़ाई तक की योजनाए लाई गई हैं और यहां अस्पताल में जंगल राज चल रहा है। ऐसे लोगों को बक्शा नहीं जाएगा। ऐसे लोगों की जगह जेल में है बाहर नहीं।
PunjabKesari
प्रभारी मंत्री ने बताया कि रात में जब हम निरीक्षण के लिए पहुंचे तो बाहर कुछ लोग आग सेक रहे थे। जब उनसे पूंछा गया कि किस लिए यहां आए हो तो उन लोगों ने बताया कि घर की महिला को डिलीवरी है। इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि यहां किसी से 4 हजार, 7 हजार तथा किसी से 10 हजार लिए जा रहे हैं। वहीं एक प्रतिमा तथा रोशनी नाम की महिला ने बताया कि हा हमसे पैसा लिया गया है। इतना ही नहीं एक व्यक्ति ने बताया कि वह महिला को डिलिवरी कराने कि लिए आया है लेकिन महिला की डिलीवरी कैंपस के अंदर और कक्ष के बाहर हुई। साथ ही बच्चे के सिर में चोट लग गई उसका भी बिना पैसे कि इलाज नहीं किया गया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static