सुरजेवाला ने BJP पर साधा निशाना- मोदी-योगी का नाम जुबां पर आते ही हाथ खाली जेब में चला जाता है

punjabkesari.in Monday, Jan 31, 2022 - 06:58 PM (IST)

लखनऊ: विधानसभा चुनाव की तपिश महसूस कर रहे उत्तर प्रदेश में महंगाई के मुद्दे को उछालते हुये कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केन्द्र और राज्य सरकार पर हमला बोला और कहा कि महंगाई का आलम यह है कि मोदी और योगी सरकार का जिक्र करते ही लोगों का हाथ खाली जेब पर चला जाता है।      

संसद के बजट सत्र के पहले दिन सोमवार को लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन रणदीप सुरजेवाला ने कहा ‘‘ महंगाई का आलम यह है कि ‘मोदी-योगी, जब ये शब्द जुबाँ पर आते हैं तो लोगों का हाथ ‘खाली जेबों' में जाता है। दाल, चना, राजमा, टमाटर, प्याज, सब्जी समेत हर खाने पीने की चीज़ गरीब की थाली से दूर होती जा रही है। लगता है कि भाजपा की अहंकारी सत्ता में डायन महंगाई अब ‘घर जमाई' बन गई है। '' उन्होंने कहा कि आम आदमी की आय कम हो रही है जबकि भाजपा की आय बढ़ रही है। एक तरफ देश के लोग महंगाई की आग में झोंके जा रहे हैं, तो दूसरी ओर भाजपा की संपत्ति सात साल में 780 करोड़ रूपये से बढ़ 4850 करोड़ रूपये हो गई तथा भाजपा के मित्रों ‘हम दो, हमारे दो' रोज 1000 करोड़ रूपये बढ़कर लाखों करोड़ पहुंच गए। भाजपा का मूल मंत्र है ‘पूंजीपतियों को सींचो, नौकरीपेशा-मध्यम वर्ग से खींचो।'

कांग्रेसी नेता ने कहा कि भाजपा राज में ‘थोक महंगाई' 12 साल के उच्चतम स्तर 14.23 प्रतिशत तक पहुंच गई है और ‘खुदरा महंगाई' दिसंबर में बढ़कर 5.59 प्रतिशत हो गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि पकौड़े तलो, रोजगार पाओ, लेकिन सच यह है कि गैस, पेट्रोल, डीजल की कीमतें कम नहीं हो रही हैं। पेट्रोल-डीज़ल पर एक्साईज़ ड्यूटी लगाकर सात साल में मोदी-भाजपा सरकार ने जनता की जेब से 24 लाख करोड़ लूटे हैं। उन्होने कहा कि देशव्यापी महंगाई रोकने में नाकाम रहने वाली भाजपा सरकार बस चुनाव का इन्तजार कर रही है। सरकार जिन वस्तुओं की कीमत कम नहीं कर पा रही है, उनका वजन कम कर रही है। इसीलिए कांग्रेस जनता से वोट देने की अपील कर रही है- कांग्रेस को वोट कीजिए, भाजपा को हराईये, महंगाई पर विजय पाईये।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static