हनुमान लला की भक्ति का मोहम्मद अनीस पर चढ़ा ऐसा रंग, इस्लाम छोड़ बन गया हिंदू शुक्राचार्य

punjabkesari.in Saturday, Mar 27, 2021 - 06:45 PM (IST)

गोंडाः कोई भी धर्म हो वो भक्ति, आस्था और विश्वास को लेकर ही चलती है। कहते हैं कि आस्था है तो भगवान भी हैं और भगवान हैं तो आस्था होना लाजमि है। दरअसल उत्तर प्रदेश के गोंडा में श्रीराम भक्त बजरंगबली में ऐसी आस्था की देखने को मिली है जहां एक गांव बुराइयों को छोड़कर भक्ति में डूब गया है, यही नहीं हनुमान की भक्ति में डूबे एक व्यक्ति ने इस्लाम धर्म छोड़कर हिन्दू धर्म स्वीकार कर लिया और अब दिन रात बजरंगबली की भक्ति व सेवा में डूबा रहता है।

बता दें कि गोंडा के परसपुर के लायकपुरवा गांव में हनुमान मंदिर बनने के बाद यहां के ग्रामीण बजरंगबली की भक्ति में ऐसे रच बस गए कि उन्होंने तमाम व्यसनों को छोड़ दिया है। जिससे यह क्षेत्र अब चर्चा का विषय बना हुआ है। जैसे ही मोहम्मद अनीस ने बजरंगबली के चरणों की शरण ली वैसे इसके मन के अंदर परिवर्तन हुआ और सब बुराइयों को त्यागकर मोहम्मद अनीस से हनुमान भक्त शुक्राचार्य हो गए।

आगे बता दें कि यहां के लोगों में ह्रदय परिवर्तन का काम किया योगीराज कुँवरनाथ ने...योगिराज कुँवरनाथ भगवा रंग ओढ़ने से पहले पुलिस विभाग में दरोगा थे। उन्होंने गांव में हनुमान जी का मंदिर बनवाया। मंदिर बनने के बाद इस गांव के लोगों में आलौकिक परिवर्तन हुआ और कच्ची शराब के नशे व अन्य बुराईयों में जीने वाले युवा व बुजुर्ग नशे को त्यागकर व अच्छाईयों को अपनाकर हनुमान जी की भक्ति में लगे रहते हैं। 

वहीं मोहम्मद अनीस से शुक्राचार्य बने हनुमान भक्त ने बताया कि जब से वह हनुमान जी के शरण में आये तब से उनके घर-परिवार में खुशहाली आ गई। उनके धर्म परिवर्तन से उनके परिवार व समाज के लोगों को कोई आपत्ति नहीं है और उन्होंने स्वेच्छा से मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static